NIA ने छत्तीसगढ़ में नक्सल ठिकानों पर की छापेमारी, दो गिरफ्तार 

NIA ने छत्तीसगढ़ में नक्सल ठिकानों पर की छापेमारी, दो गिरफ्तार 

कांकेर/जगदलपुर/बस्तर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार की देर रात को नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) के कट्टर सदस्यों की गिरफ्तारी और हथियार बरामदगी मामले में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के कम से कम छह स्थानों पर गहन तलाशी ली तथा इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया। 

एनआईए ने देर रात छह स्थानों पर दबिश देकर गहन तलाशी ली। इस दौरान टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। साथ ही मोबाइल, प्रिंटर, नगदी और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किया है। यह पूरा मामला नक्सल मामले से जुड़ा है। इस दौरान कांकेर जिले के आधा दर्जन स्थानों सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी में तलाशी कर कई मोबाइल फोन, एक प्रिंटर और 39,100 रुपये की नकदी के साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए। 

एनआईए मामले की जांच जारी रखे हुए है, जिसे स्थानीय पुलिस ने पांच फरवरी 2024 को दर्ज किया था और 22 फरवरी को एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया था।एनआईए की ओर से शनिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार क्षेत्र में छह स्थानों पर गहन तलाशी ली गई। जिन छह ठिकानों में तलाशी ली गई, वे कांकेर जिले के सुदूरवर्ती गांवों मुजालगोंडी, कलमुच्चे, आमाबेड़ा और जिवालमारी में स्थित हैं। 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: दुर्ग में युवती ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, घर के अंदर फंदे पर लटका मिला शव

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में बैंक के हेड कैशियर को ट्रेन ने उड़ाया...मौत: फोन पर बात कर रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे
बहराइच: दो दिन पूर्व झाड़फूंक करने वाले बाबा के साथ दिखी महिला का झाड़ियों में मिला शव, आरोपी हिरासत में
Unnao: जेबें तो भर गईं ‘हुजूर’, सूखकर गिरने लगे लाखों के ‘खजूर’ ...पेड़ लगाने के नाम पर पालिका जिम्मेदारों ने किया लाखों का खेल
बरेली: सपा समाप्तवादी पार्टी बनने की तरफ, अपराधियों को मिल रहा संरक्षण:केशव प्रसाद मौर्य
उन्नाव के गंगाघाट में एक ऐसा मंदिर जहां भक्तों की मुरादें होती पूरी, मंदिर के सामने बना प्राचीन तालाब
IND vs BAN : मयंक यादव की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका