Kanpur: सीएसजेएमयू में समर्थ पोर्टल के बारे में दिया गया प्रशिक्षण, एडमिशन में आ रही उलझनों को किया दूर

Kanpur: सीएसजेएमयू में समर्थ पोर्टल के बारे में दिया गया प्रशिक्षण, एडमिशन में आ रही उलझनों को किया दूर

कानपुर, अमृत विचार। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में विशेषज्ञों ने शहर के महाविद्यालयों से आये प्रतिनिधियों को प्रशिक्षित किया। विश्वविद्यालय में समर्थ पोर्टल के बारे में जानकारी दी गई।   

कुलाधिपति के निर्देश पर छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में प्रवेश की प्रक्रिया समर्थ पोर्टल के माध्यम से पूरी की जानी है। हाल ही में यह बदलाव किया गया है। इसके चलते महाविद्यालयों को प्रवेश प्रक्रिया में पोर्टल में काम करने में दिक्कत आ रही है। जिसके चलते विश्वविद्यालय प्रशासन प्रशिक्षण के माध्यम से पोर्टल में आ रही परेशानियों को दूर कर रहा है। 

इसी कड़ी में बुधवार को प्रोफाइल अपडेट करने के साथ ही पोस्ट एडमिशन प्रासेस का भी प्रशिक्षण दिया गया। यूआईईटी के सेमिनार रूम में शहर के महाविद्यालयों से जुड़े प्रवेश प्रभारी एवं टेक्नीशियन को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण के दौरान सिस्टम मैनेजर डा. सरोज द्विवेदी, राजीव जैन, योगेश यादव आदि ने पोर्टल के संबंध में जानकारी दी।

स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट में प्रवेश शुरू

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कैंपस में संचालित स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट विभाग में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, मास्टर ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी एवं डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। यह जानकारी देते हुए विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. अनिल यादव ने बताया कि जिन अभ्यर्थियों को उक्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना हो वह सामर्थ पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा कर स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट विभाग में आकर प्रवेश ले सकते हैं। 

बैचलर डिग्री की फीस 54400 रुपये, मास्टर डिग्री की फीस 48400 रुपये एवं डिप्लोमा कोर्स की फीस 34400 रुपये है। प्रवेश लेने के लिए अभ्यर्थियों के इंटर में कम से कम 45 प्रतिशत अंक होना चाहिए। प्रवेश के संबंद्ध में पूरा विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- कानपुर के इन 26 गांवों में होगी चकबंदी, किसानों को बनाकर दिया जाएगा चकमार्ग, सरकारी जमीनों से हटेगा कब्जा

ताजा समाचार

प्रयागराज : जिला प्रशासन के आदेश को रद्द कर उर्स मनाने की अनुमति दी
Amroha: दुष्कर्म पीड़िता किशोरी ने नवजात को दिया जन्म...उपचार के दौरान हुई शिशु की मौत
IND v BAN 1st T-20: बांग्लादेश की पारी 127 रन पर सिमटी, अर्शदीप और वरुण ने चटकाए तीन-तीन विकेट
गोंडा में विवादित स्थान पर दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने को लेकर तनाव, पुलिस बल तैनात
Kanpur: आईएमए अध्यक्ष बनीं डॉ. नंदिनी रस्तोगी, सचिव बने डॉ. विकास मिश्रा, फूल-माला पहनाकर लोगों ने दी दोनों को बधाई
बदायूं में शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का किया प्रयास, धार्मिक किताब के जलाए पन्ने, अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज