मुरादाबाद: रियासी आतंकी हमले को लेकर सपा के पूर्व सांसद डॉ एसटी हसन ने भाजपा पर जमकर बोला हमला

मुरादाबाद: रियासी आतंकी हमले को लेकर सपा के पूर्व सांसद डॉ एसटी हसन ने भाजपा पर जमकर बोला हमला

मुरादाबाद: जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरते हुए सपा के पूर्व सांसद डॉ एसटी हसन ने बड़ा हमला बोला है। सपा नेता ने कहा है कि हम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं, मासूम और गरीब लोग अपने ईश्वर की पूजा उपासना करने जा रहे थे, जिनका कोई कसूर नहीं था उनकी बस की जो सुरक्षा होनी चाहिए थी वह नहीं हुई यह कहीं न कहीं प्रशासनिक चूक है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार आतंकवाद और धारा 370 पर झूठ पर झूठ बोलती रहती है, वहां हर महीने आतंकी घटनाएं हो रही हैं, बहुत सी घटनाएं हमारे सामने भी नहीं आ पाती हैं। वहां हमारे सैनिक शहीद हो जाते हैं ,वहां आतंकवाद लगातार जारी है और सरकार अभी तक आतंकवादियों से कोई बदला नहीं ले पाईं है। 

नई सरकार के मंत्री मंडल पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि आज़ाद हिंदुस्तान में यह पहली बार है, जब एक भी मंत्री मुस्लिम समाज से नहीं लिया गया है। देश की दूसरी सबसे बड़ी आबादी को सबका साथ सबका विकास करने वाले लोग नजरंदाज़ कर रहे हैं। फिर कैसे ये सबका साथ ले सकते हैं। ये अपने गिरेबान में झांक कर देखें। 

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर हसन ने कहा कि पहले संघ भाजपा की गलतियों पर खामोश रहता था और इन पर बहुत अहसान उन्होंने किए थे लेकिन जे पी नड्डा के बयान के बाद अब वह इनकी गलतियों पर चुप नहीं रहेगी। लेकिन जब मणिपुर में हिंसा हो रही थी और हमारी बहनों को नंगा कर सड़कों पर घुमाया जा रहा था तब क्यों चुप थे क्या इंसानियत के लिए भी राजनीति ज़रूरी है ? तब इन्हें बोलना चाहिये था लेकिन उस वक़्त यह चुप रहे। उस समय इंसानियत के लिए इन्हें बोलना चाहिये था। उन्होंने कहा कि अब जब जे पी नड्डा ने कहा कि हमें संघ की ज़रूरत नहीं है तो संघ बोल रहा है। 

सपा नेता ने यूपी में आने वाले विधानसभा उपचुनाव में मुरादाबाद की कुंदरकी विधान सभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि पिछली बार अखिलेश यादव चाहते थे कि मैं रामपुर से लोकसभा चुनाव लडूं लेकिन न लड़ कर मुझ से गलती हुई है अब अगर मेरे नेता अखिलेश यादव मुझसे कहेंगे तो कुंदरकी से मैं विधान सभा का उप चुनाव लड़ने को तैयार हूं। 

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: आम के बाग में मिला व्यापारी का शव, हत्या की आशंका