Bareilly News: अब नहीं होगी परेशानी, पहले बंटेगा राशन फिर होगा सत्यापन

Bareilly News: अब नहीं होगी परेशानी, पहले बंटेगा राशन फिर होगा सत्यापन

बरेली, अमृत विचार। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 8 जून को वितरण शुरू होने के बाद से लगातार तीसरे दिन लोगों को राशन नहीं मिल पाया। तीन दिन तक राशन नहीं मिलने के कारण कार्डधारक परेशान रहे।

लाभार्थियों को बताया गया कि सत्यापन और राशन वितरण एक साथ होने से सर्वर पर अधिक लोड था, जिसकी वजह से वितरण ठप पड़ गया था। अब पूर्ति विभाग ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। प्राथमिकता के आधार पर राशन बांटने के निर्देश कोटेदारों को दिए गए हैं। वितरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद सत्यापन शुरू कराया जाएगा।

दरअसल तीन दिनों से ठप चल रही राशन वितरण की प्रक्रिया मंगलवार को पटरी पर लौटती नजर आई। पूर्ति विभाग की तरफ से निर्देश मिलने के बाद कोटेदारों ने कार्डधारकों को मोबाइल पर संदेश भेजकर राशन लेने को कहा। इसके बाद पुराना शहर, सिकलापुर, जाटवपुरा, ब्रह्मपुरा, शाहबाद, जगतपुर, सुभाषनगर, चक महमूद आदि इलाकों में राशन लेने के लिए कार्डधारकों की भीड़ जमा हो गई। इससे पहले रविवार तक महज 3.50 फीसदी और सोमवार तक 4.60 फीसदी वितरण हो पाया था। 

मंगलवार को स्थिति थोड़ी सुधरी और 15 प्रतिशत के आसपास वितरण हुआ। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि फिलहाल कोटेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि वो प्राथमिकता के आधार पर राशन का वितरण करें। 25 जून तक खाद्यान्न का वितरण किया जाना है, जबकि 30 जून तक लाभार्थियों के सत्यापन की अंतिम तिथि है। जिले भर में लगभग 32 लाख से अधिक लाभार्थियों का सत्यापन किया जाना है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: चिंता में अधिकारी, कर्मचारी फाल्ट ठीक करें या कराएं बिलिंग