रिहा हुए अरविंद केजरीवाल, तिहाड़ जेल से घर के लिए रवाना...रिसीव करने पहुंचे AAP के कई नेता

रिहा हुए अरविंद केजरीवाल, तिहाड़ जेल से घर के लिए रवाना...रिसीव करने पहुंचे AAP के कई नेता

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा हुए। वह तिहाड़ से सीधे अपने घर जा रहे हैं। उनको रिसीव करने के लिए पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद रहे।

तिहाड़ से बाहर निकलने के बाद केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। केजरीवाल ने कहा कि कल 11 बजे कनॉट प्लेस पर हनुमान मंदिर का दर्शन करेंगे और 1 बजे पार्टी ऑफिस पर प्रेस कान्फ्रेंस होगी। उन्होंने कहा कि आप लोगों के बीच आकर अच्छा लग रहा है. मैंने कहा था कि मैं जल्दी आऊंगा, आ गया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय द्वारा अंतरिम जमानत दिये जाने के कुछ ही घंटों बाद तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। केजरीवाल के स्वागत के लिए उनकी आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता और नेता जेल परिसर के बाहर एकत्र थे।

उच्चतम न्यायालय ने केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए उन्हें धनशोधन के एक मामले में एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी। केजरीवाल अपने काफिले के साथ तिहाड़ जेल से बाहर निकले। उनके साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक भी थे।

कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और वापस जेल जाना होगा। लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के लिए एक जून को मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी। 

ये भी पढ़ें- महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का मामला: कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप तय करने का दिया आदेश