अयोध्या: पैमाइश से पहले कर्बला पर लगा सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड, पुलिस ने हटवाया, जानें पूरा मामला

अयोध्या: पैमाइश से पहले कर्बला पर लगा सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड, पुलिस ने हटवाया, जानें पूरा मामला

अयोध्या, अमृत विचार। नगर कोतवाली क्षेत्र में रामपथ किनारे स्थित वक्फ बोर्ड की जमीन के सामने सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड लगाए जाने के बाद गुरुवार की सुबह हलचल मच गई। भीड़ एकत्र होती देख भारी तादात में पुलिस मौके पर पहुंच गई और तत्काल बोर्ड को मौके से हटवा दिया। मामले में कर्बला प्रबंधन की ओर से अपना बोर्ड गायब किए जाने की शिकायत पुलिस को दी गई है।  

रामपथ किनारे उदया चौराहे के पास कर्बला है, जहां ताजिए और शवों को दफन किया जाता है। वक्फ बोर्ड में पंजीकृत इस जमीन की देखभाल का जिम्मा वक्फ बारी तआला बड़ी बुआ के जिम्मे है। इस कर्बला की जमीन के एक हिस्से को देवकाली क्षेत्र निवासी राम बहादुर सिंह अपनी बताते हैं। जिसकी पैमाइश के लिए उन्होंने एसडीएम से आदेश कराया था और पुलिस की मांग की थी। हलांकि पैमाइश के पूर्व उन्होंने रामपथ किनारे सूर्यवंशी परिसर का लोहे का बोर्ड लगा दिया। गुरुवार की सुबह मामले की जानकारी दूसरे पक्ष को लगी तो कर्बला के प्रबंधन आदि से जुड़े लोग मौके पर पहुँच गए। कुछ देर बाद विपक्षी भी मौके पर पहुंचे और आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया।

जानकारी पुलिस को हुई तो सीओ सिटी के साथ कोतवाल नगर व अयोध्या तथा दोनो कोतवाली के कई चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और भीड़ को तितर-बितर कराया तथा मौके पर लगवाया गया सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड हटवा दिया। कर्बला प्रबंधन की ओर से आसिफ इक़बाल समेत अन्य ने शिकायत देकर जमीन पर कब्जे के प्रयास और कर्बला का बोर्ड गायब करने का आरोप लगाया है।  

राम बहादुर सिंह का कहना है कि उनके नाम जमीन का बैनामा है और दो माह से पैमाइश के लिए दौड़ रहे हैं। वहीं वक्फ बोर्ड से जुड़े मो आजम कादरी का कहना है कि यह संपत्ति वक्फ बोर्ड में पंजीकृत है तथा विपक्षी ने पूर्व में बाउंड्रीवाल निर्माण के दौरान भी इसी तरह हस्तक्षेप किया था। नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि पूरे प्रकरण की जाँच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: होमवर्क पूरा न होने पर शिक्षिका ने छात्रा से लगवाईं 800 उठक-बैठक, छड़ी से पीटा, पैरों में आई सूजन, डीएम से शिकायत