बदायूं: सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए दिया प्रलोभन, पूर्व प्रधान पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं: सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए दिया प्रलोभन, पूर्व प्रधान पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं /कुंवरगांव,अमृत विचार। मतदान केंद्र की कुछ ही दूरी पर पूर्व प्रधान ने समाजवादी पार्टी का अस्थाई कार्यालय खोला था। जहां कुर्सी और दरी बिछाकर लोगों को सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने का प्रलोभन दे रहे थे। वरिष्ठ उपनिरीक्षक मौके पर पहुंचे।

लोगों को खदेड़ा। तहरीर देकर पूर्व प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। कुंवरगांव थाना के वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामेंद्र सिंह मतदान के दिन शांति व्यवस्था के लिए क्यूआरटी मोबाइल से भ्रमणशील थे।

वह सुबह लगभग साढ़े 8 बजे गांव दुगरैया पहुंचे। जहां पूर्व प्रधान उवैसुल हसन उर्फ उवैस मियां पुत्र प्यारे मियां मतदान केंद्र संख्या 64 जूनियर हाईस्कूल दुगरैया के उत्तरी दिशा में निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए 20 से 25 कुर्सियां डालकर और जमीन पर चटाई बिछाकर अन्य लोगों के साथ बैठे थे। समाजवादी पार्टी का अस्थाई कार्यालय बनाकर वोट पर्चियां बांट रहे थे। 

वोट देने जाने वाले लोगों को अपने पास बैठाकर सपा प्रत्याशी को वोट डालने का प्रलोभन दे रहे थे। वरिष्ठ उपनिरीक्षक ने वहां मौजूद लोगों को खदेड़ा। मौके की वीडियोग्राफी कराई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक ने तहरीर दी। 

पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान उवैसुल हसन को हिरासत में लिया और थाने ले आई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक की तहरीर पर पूर्व प्रधान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 ये भी पढ़ें- बदायूं: बाइक की टक्कर से खेत से लौट रहे युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

ताजा समाचार

सिद्धार्थनगर में गरजे अखिलेश, कहा- चार जून के बाद सरकार-मंत्रिमंडल के साथ 'मीडिया मंडल' भी बदल जाएगा
Lucknow voting: नवदीप रिणवा ने डाला Vote, मतदान की तैयारियों को लेकर दी जानकारी
लखीमपुर खीरी: कैंटीन के फ्रिजर में चिपके मिले चाचा-भतीजे के शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा
आईपीएल नीलामी में आरसीबी द्वारा चुने जाने से पहले क्रिकेट छोड़ने का मन बना रहे थे स्वप्निल सिंह
Lok Sabha Election 2024: जालौन में स्वतंत्र देव सिंह ने डाला वोट, बोले- उज्जवल भविष्य के लिए जनता BJP के पक्ष में कर रही मतदान
मतदान में उत्सव के समान ही होनी चाहिये आपकी शत-प्रतिशत सहभागिता: आचार्य शान्तनु जी महाराज