टनकपुर: ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से दो छात्राओं की मौत 

टनकपुर: ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से दो छात्राओं की मौत 

टनकपुर, अमृत विचार। जिले के दूरस्थ गांव में ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से दो छात्राओं की दर्दनाक मौत हो गई। ये दोनों छात्राएं स्कूल से घर लौट रही थीं। छात्राओं की एकाएक हुई मौत से क्षेत्र में मातम पसर गया है।

दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर अस्पताल लाया गया है। पीएम के बाद दोनो शवो को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। इस घटना से परिवार और गांव में कोहराम मचा हुआ है।

धूरा के ग्राम प्रधान कमल किशोर और बुड़म के ग्राम प्रधान मोहन सिंह ने बताया कि बुधवार को अपरान्ह करीब 2 बजे हाईस्कूल में पढ़ने वाली दोनों छात्राएं  सूखीढांग-डांडा-मीडार सड़क पर बुड़म से कुछ दूरी पर स्कूल से अपने-अपने घरों को जा रहे थे। इस बीच सड़क से गुजर रहे एक ट्रैक्टर ट्राँली पर चढ़ गए।

सड़क के एक मोड़ पर एकाएक दोनों छात्राएं ट्राली से असंतुलित होकर लुढ़कीं और पहिये की चपेट में आने से कुचल गई। दोनों  (बुड़म ग्राम पंचायत के सुकनी तोक की कविता (17) पुत्री हर सिंह और अनीता (16) पुत्री कुशल सिंह बुड़म तोक) छात्राओं  की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जाता है कि घर लौटते समय ट्रैक्टर ट्राली में 10 छात्राएं और एक छात्र सवार था। जानकारी के बाद चल्थी चौकी से पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर उप जिला अस्पताल भेजा गया है।

स्कूल नहीं होने से बुड़म की ये छात्राएं 12 किलोमीटर दूर तलियाबांज राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जाती थीं। इस वाकये से दोनों परिवारों में मातम पसर गया है। बताया जाता है की घटना के बाद ट्रैक्टर चालक रेशम रावत निवासी नेपाल घटना के बाद ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर फरार हो गया जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है।

घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार जगदीश गिरी, सीएम कैंप कार्यालय के अधिकारी और क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि टनकपुर के उप जिला चिकित्सालय में पहुंचे। इधर इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है।