'झूठ के शहंशाह के खिलाफ मतदान कर करें सफाया', शाहजहांपुर में बोले अखिलेश यादव

'झूठ के शहंशाह के खिलाफ मतदान कर करें सफाया', शाहजहांपुर में बोले अखिलेश यादव

शाहजहांपुर, अमृत विचार: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बरेली मंडल की तीनों सीटें सपा जीत रही है। चौथे चरण का मतदान होने जा रहा है। झूठ के शहंशाह के खिलाफ मतदान कर इनका सफाया करें।

सभी के जागरूक होने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यहां आ चुके हैं और लखनऊ वाले भी आने वाले होंगे। लखनऊ और दिल्ली वालों ने जो झूठे वादे किए हैं उनका हिसाब-किताब करने का समय आ गया है। बीजेपी का हर वादा झूठा निकला है। किसाने की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक किसी किसान की आय दोगुनी नहीं हुई।

अखिलेश ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज करते हुए कहा कि अब तक 10 से ज्यादा परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। प्रदेश सरकार से अपनी लीकेज नहीं रोकी जा रही है। आए दिन परीक्षाएं लीक हो जाती हैं। सरकार बड़े-बड़े दावे करती है कि पूरी सावधानी से पेपर कराया जाएगा। कोई किसी तरह की लीकेज नहीं होगी। इसके बाद भी आए दिन पेपर लीक हो रहे हैं।

जिसके चलते नौजवानों का हक मारा जा रहा है। उन्हें नौकरी नहीं मिल पा रही है। पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले सरकार ने तमाम दावे किए थे, लेकिन वह पेपर भी लीक हो गया।  अग्नि वीर व्यवस्था को धोखा बताते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादियों की सरकार आने पर अग्नि वीर व्यवस्था को खत्म कर दिया जाएगा।

कहा कि भाजपा वाले पुलिस की नौकरी तीन साल की कर देंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार हमसे पूछते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है कि पुलिस की नौकरी तीन साल की कर दी जाए। ऐसा इसलिए संभव है क्योंकि जब तक बैंक नहीं बिके थे, किसी ने नहीं सोचा था कि बैंक बिक सकते हैं।

जब तक एयरपोर्ट नहीं बिके थे किसी ने नहीं सोचा था कि एयरपोर्ट बिक सकते हैं जब तक सेना की नौकरी चार साल की नहीं की गई थी तब तक किसी ने नहीं सोचा था की अग्नि वीर की नौकरी 4 साल की हो सकती है। जब अग्नि वीर की नौकरी चार साल की हो सकती है तो पुलिस की नौकरी तीन साल की क्यों नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि यह पुलिस फोर्स की नौकरी भी तीन साल कर देंगे।

पौष्टिक आटा और डाटा फ्री देंगे
अखिलेश यादव ने कहा कि शुरुआत में जब भाजपा को जनता का वोट चाहिए था तो उन्होंने राशन में तेल, नमक, रिफाइंड और न जाने क्या-क्या दिया, लेकिन धीरे-धीरे यह संख्या कम होती गई। अब बाजरा दिया जा रहा है पौष्टिक बता कर। समाजवादी की सरकार आने पर गरीबों के राशन की व्यवस्था को ठीक किया जाएगा।

पौष्टिक आटा दिया जाएगा और साथ ही साथ डाटा भी मुफ्त दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मोबाइल और इंटरनेट पर तमाम लोग घंटों व्यतीत करते हैं। इंटरनेट के जरिये ऑनलाइन पढ़ाई भी की जा सकती है। इसी तरह की तमाम अन्य सुविधाएं भी इंटरनेट के जरिये ली जा सकती हैं।

बच्चे, जवान और बुजुर्ग सभी आजकल इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में उच्च क्वालिटी के लैपटॉप युवाओं को दिए गए थे। उनकी योजना की भाजपा ने नकल करने की कोशिश की, लेकिन स्मार्टफोन घटिया क्वालिटी के दिए गए। जिन्हें चलाते हुए परेशानी होती है।

उन्होंने कहा कि आज हर चीज महंगी होती जा रही है। ऐसा ही रहा तो एक दिन वह आ जाएगा जब लोगों को खाद पाउच में खरीदनी होगी। उन्होंने कहा कि आज तमाम लोग मोटरसाइकिल खरीदते हैं। धीरे-धीरे इसकी कीमत भी बढ़ती जा रही है। जिसके चलते लोग परेशान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों को धोखा दिया है। यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है।

एक तरफ वह लोग हैं जो संविधान बदलना चाहते हैं, लेकिन हम और आप ऐसे लोगों को ही बदल देंगे, जो संविधान बदलना चाहते हैं। हमें संविधान की रक्षा करनी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि शुरुआत में प्रधानमंत्री और भाजपा नेता 400 पार का नारा देते थे, लेकिन कुछ दिनों में यह नारा बदल गया और वह दूसरी बातें करके वोट मांगने लगे। उन्होंने कहा कि किसी के झांसे में नहीं आना है। यह आंबेडकर का संविधान बचाने का चुनाव है।

खटारा इंजन होर्डिंग से गायब
अखिलेश यादव ने कहा कि तमाम शहरों में डबल इंजन की सरकार के होर्डिंग लगे हैं, लेकिन होर्डिंग्स में सिर्फ एक ही इंजन दिखाई दे रहा है। जिसके लिए वोट मांग रहे हैं वह खतरा इंजन की ही होर्डिंग से गायब है। अखिलेश ने सपा गठबंधन की लोकसभा प्रत्याशी ज्योत्सना कश्यप और ददरौल विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी अवधेश वर्मा को जिताने की अपील की। 

इस दौरान सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान, विधायक राजेश यादव, विधायक रोशन लाल वर्मा, नीरज मिश्रा, राजपाल कश्यप, पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद, अमित यादव, अनवर अली, अतौर्रहमान, वेदपाल यादव सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

एलआईयू व पुलिस ने की धक्का-मुक्की
अखिलेश की जनसभा के दौरान एलआइयू और पुलिस की चूक सामने आई। पहले सुरक्षा कर्मियों ने तमाम लोगों को मंच के पास जाने दिया और फिर धक्का-मुक्की कर उन्हें बाहर निकाला। पुलिस और एलआईयू की इस कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा होती रही। कहा गया कि सुरक्षा कर्मी जानबूझकर अखिलेश की सभा में विवाद कराना चाहते हैं ताकि इसका ठीकरा सपाईयों पर फोड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: रोडवेज बस स्टैंड के सामने जाम बना मुसीबत, चिलचिलाती धूप में परेशान हुए लोग