Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में पूर्व CM अखिलेश यादव बोले- इस सरकार ने एलआईसी, पानी के जहाज और एयरपोर्ट बेच दिए...

उन्नाव में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर कटाक्ष किया

Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में पूर्व CM अखिलेश यादव बोले- इस सरकार ने एलआईसी, पानी के जहाज और एयरपोर्ट बेच दिए...

उन्नाव, अमृत विचार। हम अनाज की मात्रा बढ़ाएंगे और ‘पैक्ड आटा’ के साथ ‘डाटा’ भी फ्री देंगे। भाजपा की इस सरकार ने एलआईसी, पानी के जहाज और एयरपोर्ट बेंच दिये। अग्निवीर योजना से सेना की नौकरी चार साल की कर दी और इस बार जीते तो पुलिस की नौकरी तीन साल की कर देंगे। इन लोगों ने पेपर लीक करवाकर 60 लाख युवाओं का भविष्य खराब किया है। अब यही युवा भाजपा का सफाया करेंगे। 

यह बात मंगलवार को शहर के जीआईसी ग्राउंड में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कही। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने एक भी ऐसे जिला अस्पताल का निर्माण नहीं कराया जहां गरीबों का सही से इलाज संभव हो। 

इससे उल्टे दवाइयों की महंगाई से आम आदमी चाहकर भी इलाज नहीं करा पा रहा है। यह चुनाव वर्तमान के साथ भावी पीढ़ी के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि, पिछड़ों, अनुसूचितों सहित सभी गरीबों के लिए बाबा साहब का संविधान संजीवनी की तरह है। बड़े-बड़े वादे करने वालों ने एयरपोर्ट, पानी के जहाज, बंदरगाह और एलआईसी तक बेंच दी और बैंकों को कमजोर बना दिया। 

अखिलेश यादव 1 (1)

इन्होंने युवाओं का सेना की पक्की नौकरी करने का सपना छीन लिया है और आगे अब इनकी खाकी पर नजर है। अगर इस बार इनकी सरकार बनी तो खाकी वर्दी तो केवल तीन साल ही पहनने को मिलेगी। लेकिन इंडिया गठबंधन सत्ता में आते ही अग्निवीर योजना समाप्त कर फिर सेना की पक्की नौकरी देगा। उन्होंने सत्तारूढ़ दल के डबल इंजन वाले दावे का मजाक उड़ाते हुए कहा कि दिल्ली वालों द्वारा बनवाई गई बड़ी-बड़ी चुनाव प्रचार वाली होर्डिंग में एक ही इंजन दिख रहा है। 

दूसरा इंजन और उन्नाव वाला खटारा तो कहीं नहीं दिख रहा। किसानों की आय दोगुना करने के विपरीत सबसे अधिक संकट में देश व प्रदेश के किसान हैं। फसलों के लिए एमएसपी को कानूनी रूप देने की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले किसानों को रोकने के लिए दीवारें खड़ी करा दीं, लेकिन किसान बिना डरे बिना डटे शहादत देने पर अड़े रहे। जिससे सरकार को तीन काले कानून वापस लेने पड़े। 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार सभी फसलों की एमएसपी को कानूनी रूप देकर अन्नदाताओं को खुशहाल बनाएगी। साथ ही किसानों का कर्ज भी माफ भी माफ करेगी, जबकि किसान हितैषी होने का दावा करने वालों ने पूंजीपतियों को कर्ज माफी का लाभ दिया है। इससे पहले सपा प्रत्याशी व पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने पार्टी अध्यक्ष का स्वागत किया। 

इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेश यादव, कांग्रेस पार्टी की जिलाध्यक्ष आरती वाजपेयी, पूर्व विधायक उदयराज यादव, पूर्व राज्य मंत्री अरुण शंकर शुक्ल अन्ना महाराज, पूर्व मंत्री सुधीर रावत, रामकुमार निषाद, बदलू खां, सुंदरलाल लोधी, सुंदरलाल कुरील, पूर्व एमएलसी सुनील यादव, प्रभा यादव, अभिनव कुमार, अंकित सिंह परिहार, अजेंद्र अवस्थी, शिशिर गुप्ता, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कमल तिवारी, चंद्र प्रकाश शुक्ल छुन्ना, कृष्णपाल सिंह यादव, अजय श्रीवास्तव, अमित शुक्ला, विवेक शुक्ला, सफवी, मंजीत यादव, शीलू यादव, सलमान, डा. मुन्ना अल्वी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पूर्व CM अखिलेश यादव ने जनसभा में BJP को घेरा, बोले- भाजपा सरकार में ग्यारह पेपर लीक हुए, युवाओं को नौकरी नहीं मिली

ताजा समाचार

गोंडा: संदिग्ध हालत में युवती की गयी जान, मां ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस बोली जहर खाने से हुई मौत
Auraiya: बच्चों में हो रहा था झगड़ा, बीच-बचाव कराने गई गर्भवती महिला हुई चोटिल, इलाज के दौरान मौत
हल्द्वानी: पत्नी ने लौटने से किया इंकार, पति ने पेट्रोल डालकर खुद को लगाई आग
Lok Sabha Election 2024: फतेहपुर में विज्ञान भवन से हुईं रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां...2143 पोलिंग पार्टियां कराएंगी लोकसभा चुनाव
लखीमपुर-खीरी: गोवंश हत्या के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, पूछताछ जारी 
हल्द्वानी: रामपुर के टप्पेबाज हल्द्वानी में काट रहे थे मुसाफिरों के बैग, तीन गिरफ्तार