मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हुसैनी दवाखाना किया सील, 10 लाख की दवाएं जब्त

-एसडीएम सदर जितेंद्र सिंह नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मारा छापा

मुरादाबाद: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हुसैनी दवाखाना किया सील, 10 लाख की दवाएं जब्त
अस्पताल पर सील लगाती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

कुंदरकी  (मुरादाबाद), अमृत विचार। गांव जलालपुर खास स्थित डॉ. फहीम के हुसैनी दवाखाना पर एसडीएम सदर जितेंद्र सिंह नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। यहां टीम ने अभिलेखों की जांच के बाद दवाखाने को सील कर दिया और करीब 10 लाख रुपये की दवाइयां जब्त कर लीं। 

एसडीएम सदर ने बताया कि दवाखाना चलाने वाले व्यक्ति के पास कोई डिग्री और दवा खाने का रजिस्ट्रेशन नहीं मिला। जहां अवैध रूप से बड़े पैमाने पर दवा बनाई जा रही थी। दवाखाने में आयुर्वेदिक विभाग और ड्रग विभाग की टीम ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में छापेमारी की। आयुर्वेदिक और एलोपैथिक दवा मिली। दवाओं को कई गाड़ियों में भरवा कर दवा खाने से लाया गया और दवा खाने को सील किया गया। इस दौरान डॉ. फहीम वहां पर नहीं मिले। अन्य एक व्यक्ति की देखरेख में दवा थी।

औषधि निरीक्षक ने दवा को फार्म 16 पर जब्त किया। एलोपैथिक और आयुर्वेदिक दवाओं के नमूने लिए गए। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। हालांकि जब डॉ. फहीम से बात करने की कोशिश की गई तो उनसे कोई भी संपर्क नहीं हो सका। उनका फोन बंद था। एसडीएम सदन ने बताया कि इस मामले में थाने में मामला दर्ज कराया जा रहा है। इस दौरान डीओ राजेश शर्मा, डॉ. कुलदीप सिंह, डॉ. अतुल और सत्यवीर सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र जैन, ड्रग इंस्पेक्टर रामपुर मुकेश कुमार, डिप्टी सीएम नरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पांचाल पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे।

अवैध रूप से चल रहे कई अस्पताल 
कुंदरकी। नगर के गूलर चौराहे पर अवैध रूप से कई अस्पताल संचालित हैं और कई लैबों पर तो बच्चे ही बैठकर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। कुछ अस्पतालों में इलाज के दौरान मरीजों की मौत भी हो चुकी है और कई जच्चा बच्चा केंद्रों पर मौतें हो चुकी हैं। अभी कुछ दिन पहले कुंदरकी डींगरपुर रोड स्थित काजीपुरा श्मशान घाट के सामने एक अवैध रूप से संचालित अस्पताल में जच्चा और बच्चा दोनों की ही मौत हो गई थी। इसे लेकर हंगामा भी हुआ था। डिप्टी सीएमओ डॉ. नरेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में उनको जानकारी मिली है जल्द ही इन अवैध रूप से संचालित अस्पतालों पर छापामारी कर इनको सील किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद: मार्गों के किनारे पेड़-पौधों में धधक रही आग, वन विभाग बेखबर