Kanpur: शार्ट सर्किट से मेडिकल स्टोर में लगी आग; लाखों का हुआ नुकसान, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

Kanpur: शार्ट सर्किट से मेडिकल स्टोर में लगी आग; लाखों का हुआ नुकसान, दमकल कर्मियों ने पाया काबू

कानपुर, अमृत विचार। शहर में रविवार देर रात से आग लगने की घटनाएं शुरू हुईं जो सोमवार को भी अलग-अलग थानाक्षेत्रों में होती रहीं। मिनी कंट्रोल की सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है। नौबस्ता थानाक्षेत्र के तुलसियापुर रोड गल्लामंडी के पास मेडिकल स्टोर में भीषण आग लग गई। 

शटर बंध दुकान के अंदर से धुआं तेजी से निकलने के कारण हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों ने चौराहे पर मौजूद पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर दमकल कर्मियों ने पहुंचकर शटर तोड़कर कुछ ही घंटों में आग पर काबू पा लिया। 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि तुलसीयापुर मोड पर सुदेश कुमार निवासी सागर पुरी थाना सेन पश्चिम पारा का नौबस्ता में कृष्णा जरनल एंड मेडिकल स्टोर है। जिसमें बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई थी फायर सर्विस कि मदद से आग पर काबू पा लिया। घटना में कोई जनहानि नहीं है, लेकिन लाखों का नुकसान हो गया। 

इसी प्रकार जूही यार्ड में कोयले की बोगी में आग की सूचना पर तुरंत फायर स्टेशन किदवई नगर से दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और अथक परिश्रम करते हुए पूर्ण रूप से बुझा दी। यहां के लोगों का कहना था कि पिछले तीन दिन से यार्ड में कोयले में आग लगने की घटना हो रही है। इसी तरह सचेंडी थानाक्षेत्र में चकरपुर मंडी के पास ट्रक में भीषण आग लग गई। 

इस दौरान चालक और क्लीनर ने कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना पर पहुंची एफएस फजलगंज से दमकल पहुंची और आग को बुझा दिया। घटना में आग से ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। अग्निशमन टीम ट्रक चलाने के बारे में पता लगा रही है। 

वहीं रेउना थानाक्षेत्र में ग्राम सरइयां के रहने वाले राजाबाबू  के घर में भूसे के ढेर में आग लग गई। जिससे भीषण आग लग गई। आग की घटना से लाखों का नुकसान हुआ है। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पा लिया। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में देर रात से दूसरे दिन तक दिन भर ग्रामीण क्षेत्रों में झाड़ियों में आग की घटनाएं होती रहीं।

यह भी पढ़ें- चित्रकूट में 'अमृत विचार' की खबर का दिखा असर; बिटिया की शादी के लिए आगे आए मदद के हाथ