बाराबंकी: कायाकल्प टीम ने मरीज से पूछा मिलती हैं सुविधांए, तो जानिये क्या मिला जवाब

बाराबंकी: कायाकल्प टीम ने मरीज से पूछा मिलती हैं सुविधांए, तो जानिये क्या मिला जवाब

सूरतगंज/बाराबंकी, अमृत विचार। स्वच्छ भारत अभियान के तहत तीन सदस्यीय टीम ने CHC का निरीक्षण किया। कायाकल्प टीम ने स्वच्छता व चिकित्सक की तैनाती, OPD की स्थिति के संग में मेडिकल वेस्ट, कूड़ा निस्तारण सहित आदि बिंदुओं के बारे में गहनता से जानकारी हासिल की तो अस्पताल के वार्डों, इमरजेंसी, ओपीडी की  सेवाएं, व्यवस्थाएं, संसाधनों को देख निरीक्षण टीम संतुष्ट नजर आई।

कायाकल्प अवार्ड योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार से नामित टीम सोमवार के सुबह लगभग दस बजे सूरतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। डाॅ.आरिफ के नेतृत्व में पहुंची इस टीम पर डाॅ. आश मोहम्मद, डाॅ. दिलीप वर्मा उपस्थित रहे। उधर मिशन कायाकल्प टीम ने सबसे पहले गेट के समीप पर बनाएं जा रहे ओपीडी पर्चों के बारे में सम्पूर्ण जानकारी ली।

प्रसव कक्ष पहुंचीं टीम ने स्टाफ नर्स एवं ANM केशवदेव चौबे, सीमा, आकांशा रिक्षालिया, मनीषा पाल,सिंपल वर्मा से रिकार्ड के रखरखाव, प्रसव के तौर तरीके सहित होने वाली असुविधाओं से संबंधित सवाल भी किए। वार्ड पर भर्ती धनोलिया की निवासी शाकिरा पत्नी जुबैर से पूछा कि कब से भर्ती हो, उसने रविवार से भर्ती होनी की बात कहीं। तो वहीं बेड पर मौजूद मरीज गोवा मंझारा के निवासी सावित्री,ढकवा गांव के संगीता आदि ने सुविधाएं मिलने की बात कहीं।

टीम ने कोल्ड चेन रुम पहुंचकर वैक्सीन के बारे में मौजूद आईओ शैलकुमारी और अमीचन्द से वैक्सिनेशन सेंटर तक पहुंचने के संग शेष वेक्सीन के बारे में जानकारी ली। OPD में दिखाने आई राजरानी, सरिता देवी व नेहा आदि ने सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीनें लगाएं जाने की बात रखी। पैथोलाजी लैब कर्मी कमल कुमार, राहुल, बदरउल से समस्त जांचों आदि की जानकारी हासिल की।

वहीं नेत्र परीक्षण रूम में डा. अमृता पाटिल और दांत विभाग में डाॅ. अपूर्वा शर्मा से, और टीबी लैब में उमेश मिश्रा, सुरेश राजपूत से तो इमरजेंसी,जेवाईसी वार्ड, मिनी स्केल रूम,परिसर में लगें पेड़-पौधों व वाटरकूलर, प्रेरणा कैंटीन को भी देखा और उसके बारे में प्रश्नोत्तरकर सही जवाब तलाशे।ताकि इस सीएचसी के रैंकिंग एवं बजट में इजाफा हो, और पुरस्कार भी मिल सके।

तो अंत में टीम ने उपस्थित डाक्टर और कर्मचारियों के साथ फोटो खिंचवाई। दो घंटे का निरीक्षण कर टीम करीब 12 बजे वापस चलीं गईं। अधीक्षक डा. संजय कुमार पांडेय, डा. ज्योति तिवारी, डा.रिजवान अहमद, डा. फुरकान, डा. प्रवीन कुमार, डा. प्रदीप, डा. वरुण पाल सिंह सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

ये भी पढ़े: CISCE 10वीं, 12वीं 2024 का परिणाम हुआ जारी, लिंक पर जाकर ऐसे करें चेक

ताजा समाचार

लखनऊ: तेज रफ्तार इनोवा कार ने वैन में मारी टक्कर, ड्राइवर सहित आधा दर्जन घायल
IPL 2024 : यश दयाल ने रिंकू सिंह के 'रैपिडफायर' की कड़वी यादों को एक ओवर में धोया, RCB को दिलाई प्लेऑफ में जगह
लखनऊ: अपने Sex से खुश न होने वाले महिला और पुरुष होते हैं जेंडर डिस्फोरिया के शिकार, ऐसे लोगों पर ना डालें दबाव
UP: जनसभा में उमड़ रही भीड़ आपकी मेहनत कि दे रही गवाही, जनसभा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रकाश पाल से कही
मध्य प्रदेश में दलित दंपत्ति से मारपीट, जूतों की माला पहनाई...10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 
Kanpur Crime: युवक की हत्या कर गंगा में फेंका था शव...तीन के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस ने जांच शुरू की