Kanpur: कुशाग्र हत्याकांड में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय, इस दिन से शुरू होगी बहस

Kanpur: कुशाग्र हत्याकांड में आरोपियों के खिलाफ आरोप तय, इस दिन से शुरू होगी बहस

कानपुर, अमृत विचार। बहुचर्चित कुशाग्र हत्याकांड के आरोपी ट्यूशन टीचर रचिता वत्स, उसके प्रेमी प्रभात शुक्ला व आर्यन गुप्ता उर्फ शिवा के खिलाफ शुक्रवार को एडीजे सात की कोर्ट में आरोप तय हुए। सुनवाई के दौरान रचिता वत्स के अधिवक्ता कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। कई मौके देने के बाद भी पेश न होने पर कोर्ट ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या व अपहरण का चार्ज तय किया। वहीं प्रभात व आर्यन के खिलाफ सबूत मिटाने के भी आरोप तय किए गए। 10 मई से मुकदमे में बहस शुरू होगी। 

30 अक्टूबर 2023 को आचार्य नगर निवासी कपड़ा कारोबारी मनीष कनोडिया का 16 वर्षीय बेटा कुशाग्र कनोडिया कोचिंग जाने के लिए घर से निकला था। कुशाग्र जीटी रोड पर पहुंचा ही था, तभी उसकी पूर्व ट्यूशन टीचर रचिता वत्स के प्रेमी प्रभात शुक्ला ने उसका अपहरण कर लिया था। प्रभात उसे ओमनगर स्थित अपने आवास में लेकर आया और हाथ पैर बांध कर रस्सी से उसका गला कस कर मौत के घाट उतार दिया था। 

इसके बाद रचिता ने अपनी स्कूटी प्रभात के मित्र आर्यन उर्फ शिवा गुप्ता को देकर 30 लाख की फिरौती का लेटर कपड़ा कारोबारी के घर भिजवाया था। पत्र मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया था। बिल्डिंग में तैनात गार्ड ने रचिता की स्कूटी पहचान ली थी, जिसके बाद रायपुरवा पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो पूरी घटना का खुलासा हुआ था। 

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मामला एडीजे सात आजाद सिंह की कोर्ट में विचाराधीन है। तीनों आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होने थे, लेकिन रचिता वत्स के अधिवक्ता श्रीकांत दीक्षित ने वकालतनामा वापस लेने की याचिका कोर्ट में दाखिल की थी। कोर्ट ने आरोप तय करने के लिए 16, 20, 29 अप्रैल व एक मई को बहस करने का समय दिया था, लेकिन रचिता की ओर से अधिवक्ता पेश नहीं हुए। 

शुक्रवार को मामले में सुनवाई की गई। डीजीसी दिलीप अवस्थी ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या व अपहरण की धारा में चार्ज बना है। साथ ही प्रभात व शिवा पर साक्ष्य छिपाने में धारा में आरोप तय हुए हैं। मामले में 10 मई को गवाही शुरू होगी। सबसे पहले मृतक के बाबा संजय कनोडिया की ओर से गवाही कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: डूडा अधिकारी बनकर ठगने वाले दो शातिर गिरफ्तार, प्रधानमंत्री आवास दिलाने के नाम पर सैकड़ों से की ठगी

 

ताजा समाचार

CM ममता बनर्जी ने कहा- बीजेपी के अन्याय का बदला लेगा बंगाल, निश्चित रूप से बांग्ला विरोधियों का होगा सफाया
रामलला के दर्शन को अयोध्या जा रही बस की ट्रक से टक्कर, ड्राइवर की मौत...दो दर्जन श्रद्धालु घायल
सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की पारी की तारीफ, कहा- टी20 विश्व कप से पहले सकारात्मक संकेत 
लखनऊ: DRDO का बनाया हेलीकॉप्टर लापता, अधिकारी बोले जानकारी नहीं
बिहार: जीजा-साली ने पुलिस हिरासत में किया सुसाइड, आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर किया प्रदर्शन और पथराव...मचा बवाल
बिहार : शिवहर संसदीय सीट से महिलाओं ने पांच बार की आधी आबादी की आवाज बुलंद, सासंद रमा देवी बेटिकट