Loksabha election 2024: मसौधा ब्लॉक में 11 अति संवेदनशील बूथ, तैनात होगी एक्स्ट्रा फोर्स

Loksabha election 2024: मसौधा ब्लॉक में 11 अति संवेदनशील बूथ, तैनात होगी एक्स्ट्रा फोर्स

मसौधा/अयोध्या, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मसौधा ब्लॉक क्षेत्र में 24 मतदान केंद्र संवेदनशील माने गए हैं। जिसमें 11 अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता किए जाने की तैयारी। खबर यह भी है कि अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की भी तैनाती रहेगी।
 
जानकारों की माने तो मसौधा ब्लाक एरिया सहित पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में अति संवेदनशील बूथों में सनेथू, रामपुर सरधा, भगवाभीट, नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा, बंदीदासपुर, महावां, सरियावां, दौलतपुर, भदोखर सहित 11 अति संवेदनशील बूथों पर पुलिसिया इंतजाम सख्त किए जाने की तैयारी है। जहां अतिरिक्त सुरक्षा बल के जवान तैनात किए जायेंगे। वहीं संवेदनशील बूथों में सोखावां, कुरावां, जमुरतगंज मानापुर, कैल, टोनिया बिहारीपुर, हूंसेपुर, खानपुर मसौधा, डाभा सेमर, छतिरवा, कादीपुर सहित 13 ऐसे संवेदनशील बूथ हैं जिन पर सुरक्षा दृष्टिकोण से पुलिसिया इंतजाम कड़ा रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

थानाध्यक्ष पूराकलंदर रतन कुमार शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र में करीब एक दर्जन अति संवेदनशील बूथ हैं जहां पुलिसिया सुरक्षा व्यवस्था के अलावा भी विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त सुरक्षा बलों की टुकड़ियां भी तैनात रहेंगी। जबकि  संवेदनशील बूथों पर पुलिस पहरा सख्त किए जाने के निर्देश हैं। आवश्यकता अनुसार केंद्रीय पुलिस बल की भी तैनाती रहेगी। फिलहाल लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें -UP news: गाजीपुर में बस की चपेट में आई बाइक, मां-बेटे की मौत