Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को पूरा करेगा आईआईटी; गंभीर बीमारियों पर होंगे शोध कार्य

Kanpur: जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को पूरा करेगा आईआईटी; गंभीर बीमारियों पर होंगे शोध कार्य

कानपुर, अमृत विचार। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से संबद्ध अस्पतालों में किन उपकरणों की जरूरत है, जो अस्पताल में नहीं उपलब्ध हैं और उनका लाभ मरीजों को मिलना चाहिए। इस संबंध में कानपुर आईआईटी के इंजीनियर जीएसवीएम के अस्पतालों में आकर निरीक्षण करेंगे। उसके बाद आईआईटी के इंजीनियर संयुक्त उपकरण बनाएंगे। आईआईटी और जीएसवीएम के विशेषज्ञ साथ में मिलकर गंभीर बीमारियों पर शोध भी करेंगे। 

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज से हैलट, बाल रोग, जच्चा-बच्चा अस्पताल, मुरारी लाल चेस्ट व संक्रामक रोग अस्पताल संबद्ध है। वही, अभी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी जीएसवीएम के अंतर्गत ही है। इन अस्पतालों में मरीजों के इलाज के संबंध में किन नई अत्याधुनिक तकनीकों की उपकरण व मशीनें होनी चाहिए, जिसका लाभ मरीजों को सीधे मिले और वह जल्द से जल्द से स्वस्थ हो सके। 

इस संबंध में तीन जून से लेकर 20 जून तक आईआईटी के इंजीनियर इन अस्पतालों में बने आईसीयू, इमरजेंसी, एसएनसीयू, लैब व वार्ड आदि में भ्रमण करेंगे। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो.संजय काला ने बताया कि आईआईटी के प्रो.बंद्योपध्याय से वार्ता हुई है। 

आईआईटियंस जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की जरूरतों को समझेंगे। उसके बाद वह जरूरत के हिसाब से मेडिकल कॉलेज के लिए संयुक्त उपकरण बनाएंगे। साथ ही गंभीर बीमारियों की रोकथाम व सटीक इलाज के संबंध में दोनों लोग मिलकर शोध भी करेंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur Fire: भीषण आग से दर्जन भर दुकानें स्वाहा, लाखों का माल जलकर हुआ राख