Unnao: नीदरलैंड की राजदूत ने चर्म उद्योग का लिया जायजा...प्रदूषण नियंत्रण के लिए क्षेत्र में किए जा रहे उपायों की जानकारी भी दी

उन्नाव नीदरलैंड की राजदूत ने उद्यमियों के साथ बैठक की

Unnao: नीदरलैंड की राजदूत ने चर्म उद्योग का लिया जायजा...प्रदूषण नियंत्रण के लिए क्षेत्र में किए जा रहे उपायों की जानकारी भी दी

उन्नाव, अमृत विचार। नीदरलैंड की राजदूत मरीसा गेरार्ड्स ने कानपुर-उन्नाव के लेदर  उद्योग का दौरा किया। सीएलई भवन स्थित सभागार में उन्होंने काउंसिल फार लेदर एक्सपोर्ट (सीएलई), कानपुर लेदर कांप्लेक्स (केएलसी), सोलिडारीडैड के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। राजदूत शिवान टेनरी निरीक्षण करने पहुंची, जहां यूपीएलआईए के अध्यक्ष अनवरुल हक ने उन्हें बातचीत के दौरान प्रदूषण नियंत्रण के लिए क्षेत्र में किए जा रहे उपायों की जानकारी दी। 

बता दें राजदूत ने कानपुर-उन्नाव लेदर कांप्लेक्स में प्रदूषण निवारण के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा पेयजल प्रदूषण को कम करने सहित अत्याधिक जलदोहन से बचने के लिए पानी के कम से कम उपयोग से काम चलाना काबिलेतारीफ है। 

इसके लिए अधिक उन्नत तकनीकि का उपयोग किया जाना सराहनीय है। उन्होंने केएलसी परिसर में सीएलआरआई द्वारा उपलब्ध कराई गई आधुनिक प्रयोगशाला का निरीक्षण करते हुए सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही सेंटर आफ एक्सीलेंस को देखा। सीएलई के क्षेत्रीय अध्यक्ष असद इराकी ने उनका स्वागत किया। असद ने नीदरलैंड की ओर से किए जाने वाले कारोबारी सहयोग के लिए आभार जताया। 

साथ ही कहा कि चल रहे सुधारात्मक प्रयासों को आगे भी जारी रखना क्षेत्रीय चर्म उद्योग के लिए बेहतर रहेगा। सोलिडारीडैड के एशिया हेड ताहिर जैदी ने राजदूत सहित नीदरलैंड के प्रति आभार जताया। साथ ही भविष्य में भी सहयोग बनाए रखने की अपील की। 

भ्रमण के दौरान उन्होंने यूपीएलआईए उन्नाव चैप्टर के सचिव  ताज आलम, यूपीएलआईए के अध्यक्ष अनवर उल हक व एसटीए के हफीजुर रहमान सहित अन्य जिम्मेदारों से बातचीत करते हुए चर्म उद्योग की बेहतरी की संभावनाएं तलाशीं। 

इस मौके पर नीदरलैंड के शरद थाड़ानी, (नीदरलैंड्स के कॉन्सुलेट), पीयूएम इंडिया के प्रतिनिधि पुनीत रमन, सीएलई के पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष जावेद आलम, एसटीएएल के सीईओ प्रसन्ना, सोलिडारीडैड के प्रोग्राम मैनेजर आदित्य कुमार सिंह, वरिष्ठ सलाहकार डा. अविनाश गर्ग, कबीर ज़ैदी, अर्जुन यादव, प्रशांत, फैसल, दानिश व राधेश्याम पांडेय आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Unnao News: गर्मी शुरू होते ही अस्पतालों में मरीजों की भीड़...अस्पतालों में लगी लाइनें, इस तरह के आ रहे मरीज