Unnao News: रेलवे सुंदरीकरण के लिये वन विभाग हटायेगा आधा सैकड़ा हरे पेड़...तेजी से कराया जायेगा कार्य

उन्नाव में रेलवे सुंदरीकरण के लिये वन विभाग हटायेगा आधा सैकड़ा हरे पेड़

Unnao News: रेलवे सुंदरीकरण के लिये वन विभाग हटायेगा आधा सैकड़ा हरे पेड़...तेजी से कराया जायेगा कार्य

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट रेलवे स्टेशन का अमृत स्टेशन योजना के तहत कायाकल्प का कार्य कराया जा रहा है। जिसके तहत बाउंड्री वॉल का कार्य होना है। जिसकी जद में राजीव नगर खंती में खड़ेे कई हरे पेड़ आ रहे हैं। विभाग द्वारा रेल प्रशासन के पत्र भेजा था। इधर वन विभाग की टीम राजीव नगर पहुंची, जहां जद में आ रहे पेड़ों की नाप जोख करने के साथ ही पेड़ो की गिनती करने का कार्य किया गया।

बता दें गंगाघाट रेलवे स्टेशन में अमृत स्टेशन योजना के तहत कार्य शुरू कर दिया गया है। इसी क्रम में बस्ती की ओर रेलवे विभाग को बाउंड्री वॉल बनानी है। बाउंड्री बनने के बाद स्टेशन के कायाकल्प की सामग्री को डंप कर उसे सुरक्षित रखा जायेगा। बाउंड्री वॉल बनाने के लिये खंती में खड़े कई हरे पेड़ जद में आ रहे थे। जिसे देखते हुये रेल प्रशासन ने वन विभाग को पेड़ के काटे जाने का पत्र भेजा था।

डीएफओ के निर्देश पर वन विभाग के कर्मचारियों ने राजीव नगर पहुंच कर बाउंड्री वॉल की जद में आने वाले पेड़ों की गिनती करने का काम किया। इसके साथ ही सभी पेड़ों की मोटाई की नाप जोख करायी।

वन रक्षक नीलू यादव ने बताया कि पेड़ों की मोटाई की नाप जोख की गयी है। पेड़ों की संख्या की गिनती करायी गयी है। जिसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है, जल्द ही पेड़ काटे जायेंगे। वहीं पीडब्ल्यूआई बल्लभ शर्मा ने बताया कि पेड़ कटने के बाद बाउंड्री वॉल बनाने के साथ ही रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के कार्य तेजी से कराया जायेगा।

ये भी पढ़ें- Auraiya Fire: कूड़े के ढेर में लगी आग, धुएं से सांस लेना हुआ दुश्वार