IPL: घर में जीत तलाशने उतरेगी एलएसजी, मुंबई इंडियंस से मुकाबला आज

इकाना स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे शुरू होगा हाईवोल्जेट मुकाबला

IPL: घर में जीत तलाशने उतरेगी एलएसजी, मुंबई इंडियंस से मुकाबला आज

लखनऊ, अमृत विचार। हाईवोल्टेज मुकाबले के इंतजार की घड़ियां खत्म हुईं। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और मुंबई इंडियंस के बीच महामुकाबला मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम को खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने सोमवार को इकाना स्टेडियम पर जमकर पसीना बहाया। मुंबई की टीम ने जहां बल्लेबाजी में हाथ आजमाए तो एलएसजी ने अपने गेंदबाजों को अभ्यास के लिए अधिक समय दिया। रन बचाने को भी दोनों टीम के खिलाड़ियों ने खासी मेहनत की। अभ्यास सत्र में मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा ने गगनचुंबी छक्के लगाकर अपने इरादे दर्शाए। इकाना स्टेडियम पर पहला शतक जड़ने का रिकार्ड उनके नाम है।

उधर अंक तालिका में एलएसजी पांचवें पायदान पर मौजूद है। एलएसजी अपने घर में जीत की तलाश में उतरेगी जिससे वह अंक बटोर कर अंक तालिका में ऊपर की तरफ खिसक सके। कप्तान केएल राहुल के साथ टीम के बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन में जुटे हैं, उसी तरह से गेंदबाजों को भी खराब गेंदबाजी से उबरना ही होगा, तभी एलएसजी की नैया पार लग सकेगी। राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद कप्तान केएल राहुल ने खराब गेंदबाजी की बात स्वीकार की। ऐसे में गेंदबाजों को मंगलवार को होने वाले मुकाबले में लाइन लेंथ का खास ध्यान रखना होगा।

राहुल पर होगी नजर
मंगलवार को होने वाले मुकाबले में लखनऊ के क्रिकेट प्रेमियों की नजर कप्तान केएल राहुल पर होगी। इकाना में राजस्थान रॉयल्स से टीम को हार का सामना करना पड़ा था। राहुल ने आतिशी पारी खेली थी। उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी उन्होंने आतिशी पारी खेली थी।

उन्होंने अभी तक 42 की औसत और 144 के स्ट्राइक रेट से 378 रन बनाए हैं और शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं। मंगलवार को वह विस्फोटक पारी खेल कर टी-20 विश्वकप के लिए चयनकर्ताओं के सामने अपनी दावेदारी जरूर प्रस्तुत करेंगे। मुंबई के खिलाफ राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है। मुंबई इंडियंस की टीम का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में प्लेऑफ की दौड़ में वापस आने के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी जीत के लिए पुरजोर आजमाइश करेंगे। टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं जो अकेले ही किसी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। रोहित शर्मा, तिलक और बुमराह फार्म में चल रहे हैं। ये खिलाड़ी एलएसजी के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।

मुंबई की ताकत
- तिलक वर्मा 9 मैच में 48 की औसत से 336 रन बना कर फार्म में चल रहे हैं। इन्हें रोकना आसान नहीं होगा।
- रोहित शर्मा 9 मैच में 38.87 की औसत ने 311 रन बना चुके हैं और इकाना में टी-20 में इनके नाम शतक दर्ज है।
- गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 9 मैच में 17.07 की औसत से 14 विकेट ले चुके और फार्म में चल रहे हैं।
- जेराल्ड कोट्जी 8 मैच में 24 की औसत से 12 विकेट ले चुके हैं। एलएसजी के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

रवि ने लिया ईशान और सूर्य कुमार का विकेट
पिछले आईपीएल सीजन में दमदार प्रदर्शन करने वाले फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई इस बार अभी तक खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं। पिछले आईपीएल में उन्होंने नौ मैच में 45 की औसत से पांच विकेट लिए थे। मुंबई के खिलाफ रवि का रिकार्ड शानदार रहा है। उन्होंने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव को तीन-तीन बार आउट किया। रोहित शर्मा और टिम डेविड को दो-दो बार पवेलियन भेज चुके हैं। मोहम्मद नबी भी उनका शिकार बन चुके हैं। लेग स्पिनर अमित मिश्रा का रिकार्ड भी मुंबई के खिलाफ शानदार रहा है। ऐसे में मंगलवार को दूसरे मैच में उन्हें शामिल किये जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें -IPL 2024: कोलकाता ने दिल्ली को सात विकेट से रौंदा, फिल सॉल्ट ने जड़ा तूफानी अर्धशतक