बदायूं: बीच बाजार शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

बदायूं: बीच बाजार शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

बदायूं, अमृत विचार। बीच शहर के बड़ा बाजार में सोमवार दोपहर गांधी ड्राई फ्रूट्स की दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान की पहली मंजिल पर लगी आग दुकान में नीचे तक आ गई। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। दुकान पर काम करने के वाले लोग और आसपास के दुकानदारों ने काफी सामान बाहर निकाल लिया। 

सूचना मिलने पर दमकल गाड़ियां पहुंचीं और लगभग दो घंटों तक पानी की बौछार करके आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया था। दुकानदार के अनुसार दुकान के ऊपर रखे जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शेख पट्टी निवासी अंकुश गांधी और जय गांधी शहर के मुख्य बड़ा बाजार में न्यू गांधी ड्राई फ्रूट्स के नाम से दुकान चलाते हैं। वह फुटकर के अलावा थोक का काम भी करते हैं। उनकी दुकान दो मंजिल है। पहली मंजिल पर उनका सामान भरा रहता है। पास में ही एक जेनरेटर रखा था। 

जय गांधी ने बताया कि सोमवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे उन्हें दुकान में जलने की दुर्गंध आई। इधर-उधर देखने के बाद भी कुछ नजर नहीं आया था। आसपास के दुकानदार उनके पास आए और बताया कि उनकी दुकान की पहली मंजिल की खिड़की से धुंआ निकल रहा है। जय गांधी और दुकान के कर्मचारी पहली मंजिल पर पहुंचे तब तक पूरे सामान मे आग लग चुकी थी। 

वह नीचे आ गए और आसपास के दुकानदारों को बताया कि शॉर्ट सर्किट से सामान में आग लग गई। धीरे-धीरे आग की लपटें खिड़की से बाहर आ गईं। आग विकराल रूप ले चुकी थी। लोगों ने कुछ सामान बाहर निकाल लिया। पुलिस ने उस तरफ वाहनों का आवागमन रुकवाया। दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल गाड़ी मौके पर पहुंची। तब तक पहली मंजिल का पूरा सामान जल गया था। आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी थी। दुकानदार अंकुश गांधी और जय गांधी के अनुसार आग से लगभग छह लाख रुपये का नुकसान हुआ है। 

ड्राई फ्रूट्स की दुकान की पहली मंजिल में आग लग गई थी। आग पर काबू पा लिया गया। प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगना लग रहा है। आगे की जांच की जा रही है।- रामराजा यादव, मुख्य अग्निशमन अधिकारी।

ये भी पढे़ं- बदायूं: अमृत सरोवर में उड़ रही धूल, भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल हुए जीव