Kanpur: क्रिकेटरों को पालिका स्टेडियम के रूप में मिलेगा नया मंच; नगर निगम कराएगा मैदान का आधुनिकीकरण

Kanpur: क्रिकेटरों को पालिका स्टेडियम के रूप में मिलेगा नया मंच; नगर निगम कराएगा मैदान का आधुनिकीकरण

कानपुर, अमृत विचार। शहर के बीचों-बीच स्थित नगर निगम का पालिका स्टेडियम अब जल्द ही शहर की पहचान बनेगा। इसके निर्माण एवं जीर्णोद्धार कार्य की ड्राइंग और टेक्निकल स्पेशिफिकेशन पर रविवार को यूपी क्रिकेट वेटरन एसोसिएशन की टीम ने संतुष्टि जताई है। निरीक्षण के बाद हुई बैठक में टीम ने कहा कि पालिका स्टेडियम के विकसित होने से आसपास के जनपदों से आने वाले खिलाड़ियों को भी भरपूर फायदा मिलेगा।

कानपुर नगर निगम ने पालिका स्टेडियम में आउटडोर खेलों के मैदान का विकास और आधुनिकीकरण करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय पालिका स्टेडियम में इंडोर खेलों के द स्पोटर्स हब के रूप में सफल संचालन के बाद नगर निगम ने लिया है जिसमें पालिका स्टेडियम के शेष हिस्से को आउटडोर खेल क्षेत्रों के रूप में विकसित करने का काम किया जा रहा है। 

नगर निगम के द्वारा बनाए गये इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद 12 मार्च को वर्चुअल ढंग से पालिका स्टेडियम के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास भी हो चुका है। जिसके बाद 15 मार्च को महापौर ने पालिका स्टेडियम के जीर्णोद्धार कार्य का भूमिपूजन किया था।

पालिका स्टेडियम को क्रिकेट और आउट डोर गेम्स के रूप में विकसित करने के काम का निरीक्षण और अपने सुझाव देने के लिये रविवार को यूपी क्रिकेट वेटरन एसोसिएशन की टीम यहां पहुंची। टीम में यूपी क्रिकेट वेटरन एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. आई.एम.रोहतगी, सचिव गिरीष कपूर, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी शशिकांत खांडेकर, पूर्व क्रिकेटर राहुल सप्रू, एसोसिएशन के संयुक्त सचिव आशू मेहरोत्रा, वार्ड 15 के सभासद सौरभ देव शामिल रहे। सभी ने नगर निगम के इस प्रयास और प्रस्ताव की भूरी-भूरी प्रशंसा की और बोले यह कानपुर और खिलाड़ियों को सौगात की तरह है।

जीर्णोद्धार में यह होने हैं काम

120 मीटर वृत्ताकार क्रिकेट मैदान, जिसमें तीन पिच होंगी, फ्लड लाइट, 4 प्रैक्टिस नेट पिच, लॉन टेनिस कोर्ट, पिकल बॉल कोर्ट, मल्टी-एक्टिविटी क्षेत्र, चार फ्लड लाइटें, 3 लान टेनिस सिंथेटिक कोर्ट, 3 नई क्रिकेट पिच, मूवेबल टेंपरेरी सिटिंग स्टैंड 

क्रिकेट का खेल दिनोंदिन लोकप्रिय होता जा रहा है आईपीएल और डब्लूपीएल ने इसकी लोकप्रियता को और बढ़ा दिया है, ऐसे में क्रिकेट में करियर बनाने की आंकाक्षा रखने वाले खिलाड़ियों को पालिका स्टेडियम एक अच्छे प्लेटफार्म के रूप में जल्द ही उपलब्ध होगा, जिसके निर्माण में सभी मानकों का ख्याल रखा जा रहा है।- शशीकांत खांडेकर, पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर।

पालिका स्टेडियम जो अपने आप में कभी शहर की पहचान रहा है अब उसके जीर्णोद्धार होने से खेलों को बढ़ावा मिलेगा, शहर की पहचान बढ़ेगी, स्टेट और नेशनल लेवल की प्रतियोगिता का आयोजन भी यहां सफलता और मानकों के अनुरूप हो सकेगा।- राहुल सप्रू, पूर्व क्रिकेटर।

यह भी पढ़ें- Kanpur: इस हफ्ते और बढ़ेगी गर्मी, चलेगी लू; इतने डिग्री पारा बढ़ने की चेतावनी...

ताजा समाचार

जौनपुर: पवन प्लाजा में फंदे से लटका मिला डांस टीचर की पत्नी का शव, जांच में जुटी पुलिस
Chitrakoot: निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की भाजपा की तारीफ, विपक्ष पर बोले- दलालों के चक्कर में फंसे तो होंगे हलाल
कासगंज: चली गई होनहार की जान, सदमें से चाचा की भी मौत...मचा कोहराम
Fatehpur: 'अमृत विचार' समाचार पत्र की खबर का असर: कई दशकों से सूखी पड़ी नहर में छोड़ा गया पानी, ग्रामीणों में खुशी की लहर
लखनऊ में सपा के पूर्व विधायक पर FIR दर्ज, मैकेनिक को पीटने का आरोप 
Chitrakoot: जानलेवा हमले में दोषी पिता-पुत्र समेत चार को सात साल कैद, कोर्ट ने इतने रुपये का लगाया जुर्माना