Banda: इच्छा, पुष्पा, नैन्सी और अहमद ने दिखाया प्रतिभा का दम, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा की उत्तीर्ण

बांदा में राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा की उत्तीर्ण

Banda: इच्छा, पुष्पा, नैन्सी और अहमद ने दिखाया प्रतिभा का दम, राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा की उत्तीर्ण

बांदा, अमृत विचार। छात्र-छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में जिले से एक छात्र और तीन छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और जनपद का नाम रोशन किया है। उनके परिजनों और रिश्तेदारों ने शुभकामनाएं दी हैं। 

राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में उच्च प्राथमिक कंपोजिट विद्यालय बगनापुरवा तिंदवारा में कक्षा आठ की छात्रा इच्छा और पुष्पा ने अपनी मेधा का बेहतर प्रदर्शन किया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवेश स्वरूप निगम ने बताया कि सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उप्र के तत्वावधान में आयोजित इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले बच्चों को एक हजार रुपए प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसके लिए छात्र-छात्राओं को राजकीय इंटर कालेज या राज्य सरकार से सहायता प्राप्त इंटर कालेज में प्रवेश लेना अनिवार्य होगा। 

बांदा (19)

कक्षाध्यापिका प्रियंका सिंह राजपूत ने बताया कि विद्यालय की छात्रा इच्छा सिंह पुत्री लक्ष्मन सिंह ने 200 में 115 अंक हासिल कर 24वीं रैंक और पुष्पा देवी पुत्री आत्माराम राजपूत ने 107 अंकों के साथ 32वीं रैंक हासिल की है। छात्राओं की सफलता पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी,जिला मंत्री प्रजीत सिंह और सहायक अध्यापिका अंशिका शिवहरे ने शुभकामनाएं दी हैं। 

हमारी बेटियां किसी से कम नहीं हैं : आशुतोष 

उधर उच्च प्राथमिक विद्यालय हथौड़ा के छात्र मो.अहमद पुत्र मो.सलेह ने 121 अंक अर्जित कर राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में 18वीं रैंक हासिल की है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सतीश शुक्ला ने छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है। 

वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय कनवारा के प्रधानाध्यापक आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि उनके विद्यालय से कुमारी नैन्सी यादव को भी राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि हमारे जनपद की  बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं और वह हर क्षेत्र में अपनी प्रतीभा का लोहा मनवा रहीं हैं।

ये भी पढ़ें- Banda: SP हाईकमान ने लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के नामों का किया ऐलान...जिले के तीन दिग्गज शामिल