बदायूं: दो पक्ष में विवाद, पुलिस के कार्रवाई न करने पर गांव छोड़ गया परिवार...जानिए पूरा मामला

बदायूं: दो पक्ष में विवाद, पुलिस के कार्रवाई न करने पर गांव छोड़ गया परिवार...जानिए पूरा मामला

कछला, अमृत विचार: कोतवाली उझानी क्षेत्र के एक गांव का अजीब मामला सामने आया है। तंत्र विद्या और झाड़फूंक के अंधविश्वास में आकर दो पक्ष में विवाद हुआ। यह विवाद चार साल से चलता आ रहा है। अक्सर ही गाली-गलौज और मारपीट होती है। दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर झाड़फूंक करने का आरोप लगाया। बताया कि झाड़फूंक के चलते उनके परिवार के एक-एक युवक की मौत हो चुकी है। बार-बार विवाद के चलते एक परिवार ने गांव से पलायन कर दिया है। परिवार के लोग सोमवार सुबह ट्राली में सामान लादकर गांव छोड़कर चले गए। 

गांव हुसैनपुर निवासी जयपाल पुत्र बाबूलाल का आरोप है कि वह आठ मई को शौच के लिए अपने घर के बाहर खेतों की ओर जा रहे थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला परिवार आया और उनकी पिटाई लगा दी। वह चोटिल हो गए थे। उन्होंने कछला पुलिस चौकी जाकर तहरीर दी। बताया कि आरोपी भी पहले उनकी साथ मारपीट कर चुके हैं। 

खेत पर जाते समय रास्ता रोकते हैं। लेकिन पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। बताया कि कुछ दिन पहले दूसरे पक्ष ने गांव छोड़कर न जाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। जिसकी वजह से वह गांव छोड़ने को मजबूर हैं। उनके अलावा उनकी पत्नी गुड्डो देवी भी पुलिस को दो बार तहरीर दे चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पड़ोसी के तंत्र विद्या करने की वजह से उनका 18 साल का बेटा बीमार हो गया था। 

जिससे लगभग डेढ़ महीने पहले उसकी मौत हो गई। सोमवार को जयपाल ने ट्राली में अपने घर का सामान लादा। अपनी पत्नी व बच्चों के साथ गांव से चले गए। वहीं दूसरे पक्ष का आरोप है कि जयपाल झाड़फूंक करते हैं। जिससे लगभग तीन साल पहले उनके परिवार के युवक की मौत हो गई थी। जयपाल आए दिन झगड़ा करते रहते हैं। 

कछला चौकी इंचार्ज हरवीर ने बताया कि दोनों पक्ष आए दिन झगड़ा करते हैं और शिकायत करते हैं। दोनों पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। तंत्र विद्या का कोई मामला नहीं है। उझानी के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि ट्राली में सामान लादकर फोटो खिंचवाया गया था। परिवार गांव में ही है कहीं नहीं गया है। मामले की जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- बदायूं: चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना, नकदी समेत लाखों का माल उड़ाया