प्रयागराज: रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार, घर में खोल रखा था ऑफिस

प्रयागराज: रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वाला गिरफ्तार, घर में खोल रखा था ऑफिस

प्रयागरज, अमृत विचार। ट्रेन के टिकट की कालाबाजारी करने वालों की धर पकड़ के आरपीएफ अभियान चला रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को रेलवे मुख्यालय साइबर सेल से सूचना मिलने के बाद टिकटों को बेचने वाले आजाद हुसैन को धर दबोचा। टीम ने उसके घर पर छापेमारी में  117 यूजर आईडी बरामद और 81, 263, 05 रुपए के टिकट बरामद किया है। अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

जानकारी के मुताबिक आजाद दक्षिण नवाबपुर मलिक पर थाना चंडी ताला हुबली पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। वह शहर के भावापुर नुरुल्लाह रोड के एक मकान में रहकर इस कारोबार का धंधा फैला कर रखा था। आजाद हुसैन के पास से छापेमारी में 117 यूजर आईडी बरामद की गई है। जिसके जरिए वह टिकटों की बुकिंग कर महंगे दामों में बेचता था। 

आजाद एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से पर्सनल यूजर आईडी पर अवैध रूप से ई टिकट बनाता था। वह हर टिकट पर 200 से 300 रुपये अधिक लेता था। उसके पास से कई अहम ट्रेनों के टिकटों को बरामद किया गया है। जिनकी कीमत 81, 263. 05 रुपये हैं। 

आरपीएफ के मुताबिक आरोपी ने घर में ही अपना कार्यालय बनाया हुआ था। छापेमारी में घर से लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिक्स आदि बरामद की गई है। फिलहाल आरपीएफ ने मामला दर्ज कर लिया है। पकड़े गया युवक 3 साल से टिकटों का कालाबाजारी कर रहा था। 

99 मामले दर्ज, 105 गिरफ्तार 

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल में वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान रेलवे सुरक्षा बल ने की टिकटों का अवैध कारोबार करने वाले 99 मामले दर्ज किए थे। अब तक  105 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की है। इन धंधे वालों के पास से 28,91, 290 रुपये कीमत की 1889 की टिकट बरामद किए गए हैं। जिसमें 755 फर्जी यूजर आईडी पकड़ी गई है। आरपीएफ ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: रील के चक्कर में तीन युवकों गवां दी Real Life, एक की हालत गंभीर, परिजनों में कोहराम