दुल्हन करती रही बरात का इंतजार, दूल्हा प्रेमिका को लेकर फरार...कानपुर से हैरान करने वाली घटना आई सामने

कानपुर में वर पक्ष पर लगाया पांच लाख रुपये व कार मांगने का आरोप

दुल्हन करती रही बरात का इंतजार, दूल्हा प्रेमिका को लेकर फरार...कानपुर से हैरान करने वाली घटना आई सामने

कानपुर, अमृत विचार। हनुमंत विहार निवासी दुल्हन अपने नए जीवन की पारी सपने संजोए हुए थी, तभी शादी से दो दिन पहले दूल्हा अपनी प्रेमिका संग फरार हो गया। मंगलवार को वधू पक्ष बरात आगमन की तैयारी कर रहे थे, लेकिन चंद घंटो पहले ही उनको दूल्हे के भागने की जानकारी मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। 

जिसके बाद वधू पक्ष ने वर पक्ष पर दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग पूरी नहीं होने पर बरात न लाने का आरोप लगाते हुए डीसीपी साउथ से शिकायत की। डीसीपी ने मामले की जांच हनुमंत विहार पुलिस को सौंपी।

हनुमंत विहार थानाक्षेत्र निवासी पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी बेटी नौबस्ता स्थित विद्यालय में 11वीं की छात्रा थी। विद्यालय का शिक्षक बेटी को ट्यूशन पढ़ाने के लिए घर आता था। इस दौरान दोनों में प्रेम संबंध हो गए। जिसके बाद युवक के परिजनों ने रिश्ता तय किया था, जिसके बाद 23 अप्रैल को विवाह की तारीख तय की गई थी। 

शादी से दो दिन पहले 21 अप्रैल को युवक बाल कटवाने की बात कह कर घर से निकला और  अपनी दूसरी प्रेमिका को लेकर फरार हो गया। जिसके बाद वर पक्ष में नौबस्ता थाने में युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई। वहीं शादी से पूर्व की रस्मों में वर के नजर नहीं आने पर वधू पक्ष ने पूछा, जिस पर युवक के परिजन टाल मटोल करते रहे। 

युवती के परिजनों ने आरोप लगाया कि इस दौरान वर पक्ष के लोगों ने दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग की। जिस पर उन्होंने असमर्थता जताई तो उन्होंने बरात लाने से मना कर दिया। जिसके बाद मंगलवार को वधू पक्ष ने डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार से मामले की शिकायत की। उन्होंने हनुमंत विहार पुलिस को मामले की जांच सौंपी। 

हनुमंत विहार थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने बताया कि वधू पक्ष ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बारात नहीं लाने का आरोप लगाया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं नौबस्ता थाना प्रभारी जगदीश पांडेय ने बताया कि युवक की गुमशुदगी दर्ज है। जांच में जानकारी मिली है कि युवक प्रेमिका संग फरार हुआ है। युवक की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह 28 को आएंगे कानपुर, 27 को मीनाक्षी लेखी महिला सम्मेलन में लेंगी भाग, भाजपा की तैयारी शुरू