पीलीभीत: अमेरिकी दूतावास से आई टीम ने यूपी सरकार के राज्यमंत्री से की मुलाकात, फर्स्ट फेज के संपन्न हुए चुनावों पर किया सर्वे

पीलीभीत: अमेरिकी दूतावास से आई टीम ने यूपी सरकार के राज्यमंत्री से की मुलाकात, फर्स्ट फेज के संपन्न हुए चुनावों पर किया सर्वे

पीलीभीत, अमृत विचार। देश में चल रहे लोकसभा आम चुनाव पर सर्वेक्षण के लिए अमेरिकी दूतावास से आई टीम ने मंगलवार दोपहर गन्ना विकास एवं चीनी मिल राज्यमंत्री संजय सिंह गंगवार से उनके आवास पर मुलाकात की। फर्स्टफेज में हुए लोकसभा चुनाव की स्थिति पर चर्चा की। 

करीब एक घण्टे तक राजनैतिक चर्चा के दौरान दूतावास के अभिराम घादियाल पाटिल, हीदी सीडराफ-जार्जो ने पीलीभीत समेत अन्य लोकसभा सीटों पर गत 19 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान की स्थिति के बारे में जानकारी की।

राज्यमंत्री ने बताया कि उक्त टीम के सदस्यों ने लोकसभा चुनाव पारदर्शिता एवं शान्तिपूर्ण ठंग से सम्पन्न होने, प्रशासनिक एवं व्यवस्थाओं से जुड़ी बातों पर भी चर्चा की। अमेरिकी दूतावास टीम प्रत्येक चुनाव में क्षेत्र में आती है। चुनाव सम्बन्धी जानकारी एवं विश्लेषण कर अपनी रिपोर्ट अमेरिकी प्रशासन को भेजती है। 

उन्होंने बताया कि इसी क्रम अमेरिकी दूतावास की टीम पीलीभीत में भी आई और चुनाव के बारे में उनसे चर्चा की। पहले टीम बरेली समेत अन्य जनपदों में भी दौरा कर चुकी है। ये भी बताया कि टीम की इसी रिपोर्ट के आधार पर अमेरिकी प्रशासन विदेश नीति तय करता है। इस दौरान राज्यमंत्री की पत्नी रश्मि गंगवार ने पीलीभीत की पहचान बांसुरी जबकि राज्यमंत्री ने श्रीराम की प्रतिमा भेंट की।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: पीवी मलेरिया और डेंगू का मिला एक-एक मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट