Kanpur: शातिरों ने मोबाइल चुराने के बाद UPI ID के जरिए निकाले थे लाखों रुपये, मध्य प्रदेश से तीनों आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: शातिरों ने मोबाइल चुराने के बाद UPI ID के जरिए निकाले थे लाखों रुपये, मध्य प्रदेश से तीनों आरोपी गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। सचेंडी थानाक्षेत्र में मोबाइल चुराने के बाद शातिरों ने पीड़ित के खाते से 2.67 लाख रुपये पार कर दिए। शातिरों ने अपने साथी के खाते में रुपये ट्रांसफर कर लिए। सर्विलांस और बैंक डिटेल की मदद से पुलिस ने तीनों आरोपियों को शिवपुरी मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। 

कटरा घनश्याम सचेंडी निवासी कारोबारी त्रिवेन्द्र सिंह ने 27 मार्च को थाने पहुंचकर पुलिस को बताया था कि 16 मार्च को उनका मोबाइल फोन गिर गया था। इसके बाद उनके पास रुपये कटने के मैसेज आने लगे। मोबाइल अहारवानपुर मध्य प्रदेश निवासी अरुण प्रजापति को मिल गया था। वह अपने साथी बलबीर प्रजापति के साथ काम की तलाश में आया था। 

इंस्पेक्टर सचेंडी जसवंत सिंह चौहान ने बताया कि पीड़ित के फोन पर आधार कार्ड मौजूद था। साथ ही बैंक खाते की संख्या आदि भी मोबाइल पर मौजूद थी। आरोपियों ने यूपीआई आईडी के जरिए 16 मार्च से 18 मार्च के बीच में 2.67 लाख रुपये एक तीसरे साथी चंपालाल मांझी के खाते में जमा करा दिए। 

जब मैसेज आया तब पीड़ित को पता चला। साइबर थाना इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि पीड़ित के चोरी मोबाइल फोन का आईएमईआई नंबर रन कराया गया तो आरोपियों की लोकेशन मिल गई। जिस खाते में पैसा गया उसकी डीटेल निकलवाई गई तो चंपालाल का पता मिल गया। जिसके बाद तीनों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया। चंपालाल के पास से एक मोबाइल फोन, फ्रॉड में बची धनराशि 74 हजार रुपये बरामद की गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur Crime: खेतों में मिला युवक का शव...परिजनों ने हत्या कर फेंके जाने की आशंका जताई