बदायूं: पुलिस के कार्रवाई न करने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, एसएसपी कार्यालय के बाहर अपने ऊपर डाला पेट्रोल

बदायूं: पुलिस के कार्रवाई न करने पर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, एसएसपी कार्यालय के बाहर अपने ऊपर डाला पेट्रोल

बदायूं, अमृत विचार। मारपीट के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर युवक ने एसएसपी कार्यालय के बाहर अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया। आग लगाने की कोशिश की लेकिन इससे पहले ही कार्यालय पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया और जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने युवक से जानकारी दी। 

युवक ने लगातार शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा उसके ससुरालीजन और पत्नी के रिश्तेदारों पर कार्रवाई न करने की बात कही। युवक के अनुसार वह पहले भी एसएसपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश कर चुका है। 

सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नई सराय निवासी गुलफाम अहमद पुत्र फिरोज अहमद सोमवार दोपहर एसएसपी कार्यालय के सामने पहुंचा। उसने साथ लाए पिपिया से अपने ऊपर पेट्रोल डाल लिया और जमीन पर लेट गया। माचिस निकालने के लिए जेब में हाथ डाला लेकिन इससे पहले ही कार्यालय गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। 

बताया कि उसने विषाख्त पदार्थ खा लिया है। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने उसके विषाख्त पदार्थ खाने की बात से इंकार कर दिया। सीओ सिटी जिला अस्पताल पहुंचे। युवक ने बताया कि एक अक्टूबर 2023 को वह अपने साढ़ृ थाना मुजरिया क्षेत्र के गांव सेमरा बलवीरपुर निवासी आमिल की बहन सायरा की शादी में गया था। जहां ससुराल पक्ष ने उसके साथ मारपीट की थी। उनका मोबाइल और 8500 रुपये छीन लिए थे। 

उन्होंने मुजरिया थाने से लेकर पुलिस के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। जिससे परेशान होकर उसने 22 मार्च को भी एसएसपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर भगा दिया था। उसने बताया कि सोमवार को वह राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास एक पेट्रोल पंप से उसने पिपिया में दो लीटर पेट्रोल खरीदा था जबकि पुलिस की पूछताछ में उसने कैरोसिन बताया।

पत्नी ने दर्ज कराया है दहेज उत्पीड़न का केस
अक्टूबर महीने में विवाद के बाद मामला थाने पहुंचा था। इस दौरान दोनों पक्ष में समझौता हो गया था। तकरीबन एक साल पहले उसकी पत्नी सनोवर ने उनपर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई थी और अपने मायके जाकर रहने लगी थी। गुलफाम ससुरालीजनों पर पत्नी को वापस भेजने का दबाव बना रहा था लेकिन पत्नी वापस आने को राजी नहीं थी। जिसके बाद गुलफाम ने 28 जनवरी को अपने दो साले निहाल और मुनाजिर के खिलाफ मारपीट और धमकाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

युवक का लगभग एक साल से अपनी पत्नी और ससुरालीजनों से विवाद चल रहा है। वह अपनी पत्नी को वापस लाना चाहता है लेकिन पत्नी वापस नहीं आना चाहती। जिसके चलते उसने पुलिस कार्यालय के बाहर अपने ऊपर कैरोसिन डाल लिया। पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां चिकित्सक ने बताया कि युवक ने विषाख्त पदार्थ नहीं खाया था। मामले की जांच की जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।- आलोक मिश्रा, सीओ सिटी

ये भी पढे़ं- बदायूं: महिला की मौत, पति समेत चार लोगों पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज

 

ताजा समाचार

केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है
Chandu Champion Trailer : कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर रिलीज, हाथों में बंदूक लिए फायरिंग करते नजर आए अभिनेता
दिल्ली: AAP का प्रदर्शन आज, BJP मुख्यालय के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा...ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
रामपुर : बंगला आजाद खां पर रखे ट्रांसफार्मर में लगी आग, मची भगदड़
चौथी बार संसद में विश्वास मत हासिल करेंगे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल, जानिए क्या बोले?
Amethi Lok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के मतदान में स्मृति और केएल शर्मा को देनी होगी अग्नि परीक्षा