हल्द्वानी: गौलापार स्टेडियम में 3 सीमेंटेड व एक टर्फ पिच का होगा निर्माण

हल्द्वानी: गौलापार स्टेडियम में 3 सीमेंटेड व एक टर्फ पिच का होगा निर्माण

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौलापार स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्रिकेट खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए 4 क्रिकेट पिच का निर्माण किया जाएगा। इसमें 3 सीमेंट और 1 टर्फ विकेट की पिच बनाई जाएगी। टर्फ पिच के निर्माण में लगने वाली मिट्टी को राजस्थान से मंगाया जाएगा। 

स्पोर्ट्स स्टेडियम में समय-समय पर क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए खेल शिविर संचालित किए जाते हैं, लेकिन क्रिकेट खिलाड़ियों के पास अभ्यास करने के लिए मानक के अनुरूप पिच नहीं है। जिसके चलते खिलाड़ियों को पिच के अभाव में प्रशिक्षण मिलता था। इसी क्रम में खेल विभाग की ओर से लगभग 20 लाख रुपये की लागत से नेट सीमेंटेड और टर्फ विकेट पिच को तैयार किया जाएगा। इसमें प्रयोग होने वाली मिट्टी को राजस्थान से लाया जाएगा।

कार्यदायी संस्था पेयजल निर्माण निगम स्पोर्ट्स की ओर से स्टेडियम में पार्किंग के पास पिच बनाने के लिए नापजोख भी करा ली गई है। इधर क्रिकेट कोच त्रिलोक सिंह जीना ने बताया कि खेल विभाग में बीते वर्ष 75 क्रिकेट खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था। जिन्हें सुबह और शाम को बल्लेबाजी व गेंदबाजी का प्रशिक्षण दिया जाता था। नए सत्र में शिविर प्रारंभ होने के बाद क्रिकेट खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए नेट वाले पिच मिलेगा इसमें तीन सीमेंटेड और एक टर्फ पिच बनाई जाएगी।