लखीमपुर-खीरी के तीन विद्यार्थियों ने सूबे की टॉप टेन सूची में बनाई जगह, पांचवें स्थान पर रहीं स्मृति

लखीमपुर-खीरी के तीन विद्यार्थियों ने सूबे की टॉप टेन सूची में बनाई जगह, पांचवें स्थान पर रहीं स्मृति

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार दोपहर जारी परीक्षा परिणाम जिले के लिए बेहद अच्छा रहा। इस बार इंटरमीडिएट की प्रदेश स्तरीय टॉप टेन सूची में जिले के तीन विद्यार्थियों ने जगह बनाई, जिसमें एक छात्रा व दो छात्र शामिल हैं। 

जिले के तीन छात्रों के सूबे की टॉप टेन सूची में शामिल होने से मेधावियों से लेकर उनके परिजन, शिक्षक एंव माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी गदगद हैं। इन विद्यार्थियों ने जिले का नाम रोशन कर दिखाया है।

जिले के गोला स्थित विद्या कुंवरि स्मारक सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज की छात्रा स्मृति सिंह ने इंटरमीडिएट में 97 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। स्मृति ने 500 में से 485 अंक पाए हैं। इसी तरह शहर के मोहल्ला शास्त्रीनगर स्थित आदर्श विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सचिन वर्मा ने 96.80 प्रतिशत अंक हासिल कर छठा स्थान हासिल किया है। सचिन कुमार वर्मा ने 500 में से 484 अंक पाए हैं। 

वहीं गोला के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के छात्र अक्षत पांचाल ने 500 में से 482 अंक पाए हैं। अक्षत का 96.40 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में आठवां स्थान रहा है। डीआईओएस डॉ. महेंद्र प्रताप सिंह ने सूबे से लेकर जिले की टॉप टेन सूची में शामिल मेधावियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: डीएम-एसपी ने नामांकन प्रक्रिया का निरीक्षण कर देखी सुरक्षा व्यवस्था, कर्मचारियों को दिए जरूरी निर्देश