रामपुर: इंटरमीडिएट में किसान के बेटे ने कड़ी मेहनत कर प्रदेश में पाया 8वां स्थान, परिवार में खुशी की लहर

रामपुर: इंटरमीडिएट में किसान के बेटे ने कड़ी मेहनत कर प्रदेश में पाया 8वां स्थान, परिवार में खुशी की लहर

रामपुर, अमृत विचार। किसान के बेटे ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में आठवां स्थान पाया है। वह पीसीएस बनकर देश की सेवा करना चाहता है। जानकारी मिलने के बाद परिजनों में काफी खुशी है।

थाना पटवाई के ग्राम सूरजपुर निवासी दलपत सिंह के बेटे अजय सिंह ने शनिवार को आए इंटरमीडिएट के रिजल्ट में प्रदेश में आठवां स्थान पाया है। उसके 96.40 प्रतिशत अंक आए हैं। रिजल्ट देखकर अजय कुमार खुशी से झूम उठा। उसने माता-पिता और गुरुजनों का का आशीर्वाद लिया और सभी को मिठाई खिलाई। 

अजय कुमार ने बताया कि रोजाना सात-आठ किमी बस से स्कूल आते-जाते थे। अजय की सफलता में उसके माता-पिता के अलावा उनके गुरु का भी काफी योगदान है।  इसका श्रेय वह अपने माता-पिता के अलावा गुरू को देते हैं। 

अजय ने बताया कि वह रोजाना सुबह 5:30 बजे सोकर उठ जाते हैं और टहलने के बाद दिनचर्या से निपटकर स्कूल चले जाते हैं। उनके पिता पेशे से किसान हैं। वह पटवाई से रोजाना बस से आते-जाते थे। कभी-कभी बस नहीं मिलने पर उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था,लेकिन वह रोजाना स्कूल जरूर आते थे। 

अजय का कहना हैं कि कड़ी मेहनत से सफलता प्राप्त की जाती है। अब वह स्नातक की पढ़ाई करेंगे और उसके बाद पीसीएस की तैयारी करके देश की सेवा करना चाहते हैं। पांच बहन भाई हैं। जिसमें एक बहन की शादी हो चुकी है।

ये भी पढे़ं- UP Board Result 2024 : बीजेपी MLA आकाश सक्सेना का बड़ा ऐलान, यूपी बोर्ड में टॉप करने वाले बनेंगे विधायक

 

ताजा समाचार