प्रयागराज: मरने के एक साल बाद अतीक अहमद के नाम पीडीए ने जारी किया नोटिस, अवैध निर्माण को खुद ध्वस्त करने का आदेश

प्रयागराज: मरने के एक साल बाद अतीक अहमद के नाम पीडीए ने जारी किया नोटिस, अवैध निर्माण को खुद ध्वस्त करने का आदेश

प्रयागराज, अमृत विचार। माफिया अतीक अहमद जिंदा है। यह हम नहीं प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से माफिया अतीक अहमद के नाम से जारी की गयी नोटिस बता रही है कि अतीक अभी तक जीवित है। प्राधिकरण ने अतीक अहमद के नाम से नोटिस जारी कर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की चेतावनी दी है। 

पीडीए ने यह भी चेतावनी दिया कि आदेश पर अमल नहीं किया गया तो प्रयागराज विकास प्राधिकरण निर्माण को ध्वस्त कर देगा और आने वाले व्यय को अतीक अहमद से वसूल करेगा। पीडीए विभाग कि जारी इस नोटिस को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही है। 

दरअसल हाईकोर्ट चौराहे पर अंबेडकर प्रतिमा के पास उत्तर की पटरी के पास स्वामित्व वाले नजूल भूखंड संख्या 571/2 सिविल लाइंस स्टेशन नंबर दो और को 4 वर्ष पहले पीडीए ने ध्वस्त कर दिया था। अतीक अहमद की मौत के बाद उस भूखंड पर एक बार फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। 

बाहर से टीन शेड लगाकर अंदर निर्माण कार्य कराए जाने की शिकायत मिलने के बाद पीडीए ने अतीक अहमद के नाम से नोटिस जारी कर अवैध निर्माण रोकने और खुद से ध्वस्त करने के लिए सचेत किया है। ज़ोनल अधिकारी की ओर से अतीक के नाम पर भेजे गए नोटिस में लिखा है कि 4 साल पहले 6 अगस्त 2020 को किए गए अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कारण बताने और अवैध निर्माण रोकने के लिए कहा गया था, लेकिन आपकी ओर से निर्माण कार्य बंद नहीं किया गया है।

ऐसी स्थिति में बांग्ला नंबर 2 पर अवैध निर्माण को स्वयं ध्वस्त कर इस कार्यालय को सूचित करें। जनरल अधिकारी संजीव कुमार उपाध्याय ने नोटिस में कहा है कि बांग्ला नंबर 2 अवैध निर्माण तत्काल हटा ले अन्यथा किसी भी दिन उसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। इस ध्वस्तीकरण में आने वाले व्यय को भी आपसे वसूल करेगा साथी यह भी कहा है कि इस बंगले में भवन स्वामी के वारिस या अन्य व्यक्ति रह रहे हो तो उसे तत्काल खाली कर दें। वह मकान अतीक अहमद के नाम से ही बना है।

 ध्वस्तीकरण के बाद वहां फिर से अवैध निर्माण की शिकायत मिली थी। ऐसे में भवन स्वामी के नाम से नोटिस जारी करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है नहीं था। इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और अवैध निर्माण को ध्वस्त कराया जाएगा..., संजीव कुमार उपाध्याय, जोनल अधिकारी, पीडीए।

मृत माफिया के नाम से नोटिस नहीं जारी किया जा सकता है। इस मामले को देखा जाएगा अवैध निर्माण की सूचना है। इस पर कार्रवाई की जाएगी...अरविंद चौहान, पीडीए, उपाध्यक्ष।

यह भी पढ़ें:-गाजियाबाद में बोले सीएम योगी- सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार

ताजा समाचार