गाजियाबाद: धोखाधड़ी के आरोप में पांच बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

 गाजियाबाद: धोखाधड़ी के आरोप में पांच बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले के कौशांबी क्षेत्र में आधी रकम में डॉलर देने का लालच देकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में बृहस्पतिवार को एक महिला समेत पांच बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उपायुक्त (ट्रांस हिंडन) निमिष पाटिल ने बताया कि पुलिस ने कौशांबी क्षेत्र में बांग्लादेशी नागरिकों साबिर, अब्दुल रहीम, अमन, नवीन शेख और रुखसाना को गिरफ्तार किया है। 

इनके पास से अमेरिकी डॉलर और डॉलर के पांच नकली बंडल, पांच आधार कार्ड, तीन पैन कार्ड, 17 सिम कार्ड और 15 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी से पहले इन बांग्लादेशी नागरिकों को जांच के दौरान संदेह के आधार पर हिरासत में लिया गया था। 

तलाशी के दौरान पुलिस को उनके पास से कुछ बंडल मिले थे। वे कोरे कागजों के बंडल थे जिनके ऊपर और नीचे डॉलर रखे थे। पाटिल ने बताया कि यह गिरोह भोले-भाले लोगों को विश्वास में लेकर आधी कीमत पर डॉलर देने का लालच देकर उन्हें ठगने का काम कर रहा था। ठग वारदात के बाद दूसरी जगह चले जाते थे।

इन दिनों वे कौशांबी थाना क्षेत्र के भोआपुर गांव में किराए के कमरे में रह रहे थे। इससे पहले वे बुलन्दशहर जिले के सिकन्दराबाद कस्बे में रहते थे। गिरोह ने विभिन्न शहरों में 100 से अधिक निर्दोष लोगों को ठगा है। पाटिल ने कहा कि पुलिस पकड़े गये बांग्लादेशी नागरिकों के उन दस्तावेजों की वैधता की भी जांच कर रही है, जिसके आधार पर वे भारत में रह रहे हैं। 

ये भी पढे़ं- बिजनौर: सीएम योगी ने जनसभा को किया संबोधित, बोले- यूपी में न दंगा है, न कर्फ्यू है, सब कुछ चंगा है

ताजा समाचार

Bareilly News: सीएम चार दिन बाद फिर आंवला संसदीय क्षेत्र में, तीन मई को फरीदपुर में धर्मेंद्र कश्यप के समर्थन में करेंगे जनसभा
Loksabha election 2024: सपा-बसपा सहित तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन, प्रतापगढ़ में 6 मई तक चलेगी प्रक्रिया  
गृहमंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में एक्शन, झारखंड कांग्रेस का X अकाउंट सस्पेंड
बरेली: अमित शाह हार्टमैन मैदान में छत्रपाल सिंह गंगवार के पक्ष में विशाल जनसभा को करेंगे सम्बोधित
शाहजहांपुर: कीलापुर मेले में युवती से छेड़छाड़, भाई-मामा को किया लहूलुहान
विश्व मजदूर दिवस: जलवायु परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे श्रमिक, स्वास्थ्य-सुरक्षा की उठी मांग