लखनऊ: प्रेम प्रसंग में खाद दुकानदार की हत्या कर फंदे से लटकाया शव, पुलिस ने चार खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

युवती संग फेसबुक अकाउंट पर रील पोस्ट करने पर की गई हत्या, पिता की तहरीर पर मलिहाबाद थाने में चार पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ: प्रेम प्रसंग में खाद दुकानदार की हत्या कर फंदे से लटकाया शव, पुलिस ने चार खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

लखनऊ/ मलिहाबाद, अमृत विचार। मलिहाबाद इलाके में प्रेम प्रसंग में खाद दुकानदार की हत्या कर आरोपियों ने आत्महत्या दिखाने गांव के एक खाली मकान में रस्सी का फंदा बना शव लटका दिया। जिस युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। उसकी 22 अप्रैल को शादी है। आरोपियों ने प्रेमिका संग फेसबुक अकाउंट पर रील पोस्ट करने पर वारदात अंजाम दी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना अंतर्गत नबीनगर निवासी सुरेश पीआरडी में गार्ड हैं। बुधवार रात वह कैंट में ड्यूटी पर थे। देर रात पत्नी ने सुरेश को फोन कर बेटे रवि की हत्या किये जाने की जानकारी दी। बुधवार रात रवि ने महिला मित्र के साथ तीन वीडियो एफबी पर पोस्ट किये थे। इसके बाद महिला मित्र के चार परिजन रवि को ढूंढ रहे थे। देर रात आरोपियों ने रवि के बड़े भाई पंकज को बुलाकर बताया कि सुरेश प्रजापति नाम के व्यक्ति के खाली मकान में जाकर देखो, रवि वहीं है। 

बड़ा भाई पंकज पहुंचा तो रवि को फंदे पर लटका पाया। पीड़ित पिता सुरेश ने बताया कि युवती के घर के चार लोगों ने बेटे रवि की हत्या कर दी। शव खाली मकान में रस्सी से लटका कर हत्या को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की। आरोपियों के घर की महिला से रवि का प्रेम-प्रसंग लंबे समय से चल रहा था। इसे लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच विवाद भी हुआ था। पूर्व में रवि को कई बार जान से मारने की धमकी दी गई थी।

जमीन पर पैर, गले पर खुद फंदा लगाने वाले वाले निशान नहीं

मृतक रवि की मां ने बताया बेटे के साथ आरोपियों ने पहले भी मारपीट की थी। इसी रंजिश में हत्या कर शव लटकाया गया। रवि के दोनों पैर जमीन छू रहे थे, जीभ अंदर थी और गले पर फंदे से लटकने की तरह निशान नहीं थे। मोहल्ले के लोगों ने घटना से पूर्व खाली मकान से कुछ लोगों को भागते देखा था।

गांव में कई बार हुई थी मामले में पंचायत

मृतक रवि प्रजापति गांव में ही खाद की दुकान चलाता था। महिला से करीब 3 वर्ष से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसको लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई थी। जिस युवती के साथ रवि ने सोशल मीडिया पर तीन रील शेयर की उसकी 22 अप्रैल को शादी है।

एक आरोपी हिरासत में, तीन को पकड़ने लगीं टीमें

इंस्पेक्टर मलिहाबाद सुरेश सिंह ने बताया पिता सुरेश सिंह की तहरीर पर चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। एक आरोपी हिरासत में लिया गया है। जबकि तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये टीमें लगाई हैं। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। बताया पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नहीं किया अंतिम संस्कार

रवि के परिजन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंतिम संस्कार नहीं किया। शाम को शव पहुंचते ही गांव में तनाव की स्थिति बन गई। इसके चलते पुलिस फोर्स गांव में डेरा डाले है। रवि के परिजन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को अंतिम संस्कार करने की बात कह रहे हैं।

मृतक के फेसबुक एकाउंट से डाली गयी तीन रीलें

रवि ने हत्या से पूर्व जिस युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था उसके साथ की तीन रील फेसबुक एकाउंट पर रात करीब साढ़े 12 बजे पोस्ट कीं थी। ऐसे में उसकी हत्या देर रात होने किये जाने की आशंका है। अब वह वहां कैसे पहुंचा था, यह आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद भी पता चलेगा।

यह भी पढ़ें:-इलाहाबाद हाईकोर्ट: जिला न्यायालयों के प्रति नागरिकों में बढ़ रही अवमानना की प्रवृत्ति

ताजा समाचार