बहराइच: आग का तांडव जारी, दो मवेशियों की जलकर मौत, बालक गंभीर रूप से झुलसा

बहराइच: आग का तांडव जारी, दो मवेशियों की जलकर मौत, बालक गंभीर रूप से झुलसा

हुजूरपुर/बहराइच, अमृत विचार। जिले में गर्मी के साथ ही अग्निकांड की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। कुट्टी बाजार में घूर में आग के चलते ग्रामीण के मकान में आग लग गई। 20 मकान जलकर राख हो गए। आग की चपेट मे आकर बालक झुलस गया। जबकि दो मवेशियों की जलकर मौत हो गई। 40 बीघा गेहूं की फसल भी जल गई।

रानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुट्टी बाजार में गुरुवार को घूर के ढेर में आग लग गई। जिसने ग्रामीणों के मकान को भी आगोश मे ले लिया। गांव निवासी श्याम लाल पुत्र मुन्ना के मकान में आग लगी। ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तेज हवाओं के चलते लपटों ने पड़ोसी देवता, दुर्गेश, राममिलन, गुड़िया पत्नी शंकर, संतोष, गोमती, मनोज कुमार, मनीष, मंजू देवी, मेवालाल फूलबक्श, मूरत, पंचम, सुंदर पता, राधा देवी, दिलीप, जय चंद्र, राजेंद्र और प्रदीप के मकान को आगोश में ले लिया। 

देखते ही देखते सभी फूस के मकान जलकर राख हो गए। सूचना पाकर दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग बुझाया। आग की चपेट में आने से गोमती और राधा देवी की बछिया की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि जय चंद्र के 5 वर्ष का बेटा सुजीत झुलसकर घायल हो गया। 

उसे सीएचसी से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रभारी थानाध्यक्ष वीरपाल सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने भी आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे जल्द ही सफलता मिल गई। हालांकि आग लगने से लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है। अनाज, कपड़ा, बर्तन सबकुछ जल गया है।

गेहूं की फसल जलकर हुई राख 

 जनपद के महसी तहसील अन्तर्गत मैकूपुरवा में सुबह करीब साढ़े बारह बजे के आसपास अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग में रामचन्दर राजभर, मान सिंह, जगदीश, आशाराम, खेलावन, मनोहर, रामकुमार, सूका , राम करन सिंह हजारी सहित करीब एक दर्जन किसानों की करीब 32 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। सूचना पर नायब तहसीलदार गौरीशंकर क्षेत्रीय लेखपाल रुद्र देव यादव ने बताया कि आकलन किया है लेकिन ग्राम सभा मैकूपुरवा चकबंदी के कारण चकबंदी कर्मचारी की मदद से रिपोर्ट तैयार कर तहसील प्रशासन को भेज दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:-अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ मामले में पुलिस की अंतिम रिपोर्ट अदालत में मंजूर

ताजा समाचार