पीलीभीत: शॉर्ट सर्किट से लैब में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने बमुश्किल पाया काबू

पीलीभीत: शॉर्ट सर्किट से लैब में लगी आग, दमकल की तीन गाड़ियों ने बमुश्किल पाया काबू

पीलीभीत, अमृत विचार। शॉर्ट सर्किट से डिजीटल फोटो कलर लैब में भीषण आग लग गई।  उस वक्त दुकान मालिक का बेटा ऊपरी मंजिल पर साफ सफाई कर रहा था। पड़ोसियों के शोर मचाने पर वह सुरक्षित बाहर निकला। दमकल की तीन गाड़ियों ने दो घंटे बाद किसी तरह आग पर काबू किया। पीड़ित व्यापारी ने एक करोड़ के नुकसान की बात कही है। हादसे के चलते मौके पर भीड़ लगी रही।

सुनगढ़ी क्षेत्र के राजीव कॉलोनी के रहने वाले छत्रपाल वर्मा उर्फ सीपी ने बताया कि उनका नौगवां ओवरब्रिज के नीचे की तरफ मुख्य मार्ग पर फोटो कलर लैब का शोरूम है। जिसमें कई तरह की एल्बम, फोटो डिजाइनिंग, प्रिंटिंग से जुड़ी मशीनें लगी हुई है। बुधवार सुबह नौ बजे उनका पुत्र निखिल वर्मा लैब खोलने पहुंचा। निचले पोर्सन में साफ सफाई करने के बाद ऊपरी मंजिल पर काम करने चला गया। करीब आधे घंटे बाद भू-तल पर बिजली के तारों में शार्ट सर्किट होने के बाद आग लग गई। 

दुकान से धुआं निकलता देख आसपास के व्यापारी जमा हो गए और शोर मचाकर ऊपरी मंजिल पर काम कर रहे बेटे को बताया। बेटा दौड़ता हुआ नीचे पहुंचा और आग देख दंग रह गया। इसकी सूचना बेटे से मिलने के बाद वह भी मौके पर पहुंच गए।  इसकी सूचना दमकल टीम को दी गई। करीब आधे घंटे बाद दमकल टीम मौके पर पहुंची लेकिन उस वक्त तक आग भीषण हो चुकी थी।  

आग की ऊंची लपटें और धुआं उठता देख भीड़ जमा होती चली गई।  इसके बाद दो अन्य दमकल गाड़ियां भी बुला ली गई। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीन दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू किया जा सका। दमकल विभाग के अधिकारी भी पहुंचे और आग लगने की वजह व नुकसान के बारे में बारीकी से जानकारी जुटाई।  

पीड़ित का रोकर बुरा हाल, बोला- सब तबाह
पीड़ित की मानें तो इस अग्निकांड में 20 कंप्यूटर, 10 वीडियो कैमरे, तीन डीएसएलआर, पेपर रोल, फोटो एल्बम शीट, कई फ्रेमें, मशीनें भी जल गई। इसमें एक करोड़ रुपये के नुकसान होने की बात कही। अपनी आंखों के सामने सब कुछ जलता देख उसका रोकर बुरा हाल रहा। उसका कहना है कि अभी चार दिन पहले ही चार लाख का सामान  जिसमें फोटोशीट, एल्बम शीट आदि शामिल थे। वह भी पूरी तरह जल गए हैं। मशीनें भी पूरी तरह से आग में खत्म हो चुकी हैं।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत की प्रियंका को मिली सफलता, यूपीएससी में हासिल की 385वीं रैंक

 

ताजा समाचार

बिजनौर : युवक ने अपनी तलाकशुदा पत्नी की चाकू मारकर की हत्या, पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी
गुडबाय और लुटेरे जैसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हैं अभिशेक खान, देखें VIDEO 
श्रावस्ती: अपराधियों के खिलाफ श्रावस्ती पुलिस की कार्रवाई! कहीं अवैध कच्ची शराब तो कहीं चालान कर लगाया समन शुल्क
Fatehpur News: थ्रेसर में फंसा गमछा...सिर धड़ से हो गया अलग, किसान की मौत, रो-रोकर बेहाल हुए परिजन
Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मारिया आलम बोली- सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद कितने लोगों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे...
रामपुर : मामूली बात को लेकर शराब ठेके के सेल्समैन को पीटकर किया घायल, रिपोर्ट दर्ज