Video: पुरानी रंजिश में भाजपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख पर चली गोलियां, मौके पर प्रधान की हुई मौत, कई घायल 

Video: पुरानी रंजिश में भाजपा नेता व पूर्व ब्लाक प्रमुख पर चली गोलियां, मौके पर प्रधान की हुई मौत, कई घायल 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के  काकोरी में एक तिलक समारोह से वापस आ रहे भाजपा नेता व पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई। इस घटना में भाजपा नेता गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं गोली लगने से उनके साथी की मौत हो गई। भाजपा नेता को लखनऊ के अपोलो मेडिक्स हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तार की लिए लखनऊ पुलिस की पांच टीमें सक्रिय है। 

रामकुमार लोधी के बेटे संदीप का था तिलक 
किशनखेड़ा गांव में शुक्रवार को रामकुमार लोधी के बेटे संदीप राजपूत का तिलक काल कार्यक्रम था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भाजपा के काकोरी से ब्लाक प्रमुख रहें राम बिलास रावत भी तलिक समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। पूर्व प्रमुख के साथ उनके सहयोगी गांव के अनंत राम यादव उर्फ अमित (65), उनके भाई जयकरण यादव व अमित उर्फ छोटू भी कार्यक्रम में शामिल थे।  समारोह के बाद सभी घर लौट रहे थे इसी समय हमला किया गया। 

इन लोगों पर आरोप 
घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाए हैं कि रात 10 बजे प्रॉपर्टी डीलर मोनू रावत, मोनू के भाई अखिलेश रावत, ज्ञानी लोधी, श्रीकृष्ण रावत, बबलू लोधी और रिंकू लोधी ने अवैध तमंचों से हमला करते हुए ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। घटना के दौरान राम बिलास के पेट में गोली लगी, वहीं अनंत राम यादव की गर्दन में गोली लगी. अनंत राम के भाई जयकरण के सिर और अमित के हाथ मे छर्रे लगे। सभी घाटलों को इलाज चल रहा है जब की एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 

अनंत राम की हुई मौत
घटना के बाद अनंत राम यादव की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल राम बिलास को अपोलो मेडिक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद डीसीपी पश्चिम ने घायलों का हाल जाना है। राम बिलास रावत केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर के काफी करीबी बताए जाते हैं व ये मौजूदा ग्राम प्रधान भी हैं। यह भारतीय जनता पार्टी से उन्नाव की मोहान विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। कुछ दिन पहले मोनू रावत के भाई को रामबिलास रावत ने रेप के मामले में जेल भिजवाया था। माना जा रहा है कि इसी रंजिश में घटना को अंजाम दिया गया है।