अजब-गजब: कन्नौज में आत्महत्या करने वाली शिक्षिका को मिली चुनाव की जिम्मेदारी...लोग भी हैरान, जानें पूरा मामला

अजब-गजब: कन्नौज में आत्महत्या करने वाली शिक्षिका को मिली चुनाव की जिम्मेदारी...लोग भी हैरान, जानें पूरा मामला

कन्नौज, अमृत विचार। 13 मई को होने वाले लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में मृतकों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। मतदान कार्मिकों की जारी हुई सूची में खामियां खुलकर सामने आ गईं हैं। कहीं-कहीं एक कर्मी की दो-दो ड्यूटी लगाई गईं हैं तो कई साल से लापता शिक्षामित्र को भी चुनाव कराने की जिम्मेदारी मिली है। 18 अप्रैल से शुरू होने वाले पहले प्रशिक्षण के लिए जब कार्मिकों की सूची आई तो लापरवाही साफ नजर आ रही है। अब ऐसी गलतियों को संबंधित विभाग सुधारने में लगे हैं।

ब्लॉक तालग्राम क्षेत्र में सहायक अध्यापक पद पर तैनात रही अभिरुचि शुक्ला ने 11 मार्च को सरायमीरा कन्नौज में किराए के कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी थी। पहले रेंडमाइजेशन में जो प्रथम प्रशिक्षण की सूची आई है उसमें मृतक शिक्षिका का भी नाम है। बेसिक शिक्षा महकमे को जब इसकी जानकारी हुई तो अब ड्यूटी कटाने की मुहिम शुरू हो गई है। 

इसी तरह टिकुरियापुर्वा के शिक्षामित्र श्रवण कुमार वर्ष 2020 से गैरहाजिर चल रहे हैं। उनको भी मतदान अधिकारी बना दिया गया है। कई शिक्षकों, शिक्षामित्र व अनुदेशकों की दो-दो ड्यूटियां आ गईं हैं। एक ड्यूटी प्राप्त होने के बाद दूसरी भी जारी कर दी गई। कहा जा रहा है कि एक व्यक्ति मतदान की दो-दो ड्यूटी एक ही दिन में कैसे कर सकता है। जो शिक्षिकाएं प्रसूति अवकाश पर चल रहीं हैं, उनको भी लोकसभा क्षेत्र का चुनाव कराने का प्रशिक्षण लेने की ड्यूटी जारी हो गई है।

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: बाइक से टकराने के बाद पलटा ई-रिक्शा, वृद्धा की मौत, चार घायल...गुस्साए परिजन ने नहीं उठने दिया शव
Lok Sabha Election: जालौन में नई नवेली दुल्हन को लेकर दूल्हा पहुंचा मतदान केंद्र, अधिकारियों ने किया नवदंपति का स्वागत
LIVE UP Lok Sabha Phase 5 Election: बुंदेलखंड की इन सीटों पर वोटिंग जारी... फतेहपुर में साध्वी निरंजन ज्योति ने सपाइयों पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप
मुरादाबाद : वेश्यावृत्ति को तैयार नहीं हुई तो आठवीं पत्नी को भी घर से निकाला, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी
Kanpur Crime: संदिग्ध परिस्थितयों में महिला के लगी गोली...मौत, पुलिस व फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य
शाहजहांपुर: वकीलों के प्रदर्शन के बाद एक हमलावर गिरफ्तार, छह फरार