बीआरएस नेता के. कविता को बड़ा झटका, कोर्ट ने अंतरिम जमानत की याचिका की खारिज

बीआरएस नेता के. कविता को बड़ा झटका, कोर्ट ने अंतरिम जमानत की याचिका की खारिज

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित धन शोधन मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के. कविता को अंतरिम जमानत देने से सोमवार को इनकार कर दिया।

विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि यह उन्हें अंतरिम जमानत देने का उचित समय नहीं है। कविता ने अदालत से अंतरिम जमानत दिए जाने का आग्रह करते हुए कहा था कि उनके 16 वर्षीय बेटे की परीक्षाएं हैं और उसे अपनी मां के ‘‘नैतिक और भावनात्मक समर्थन’’ की जरूरत है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस दलील का विरोध करते हुए दावा किया कि कविता ने मामले में सबूत नष्ट किए और गवाहों को प्रभावित किया। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कविता उस ‘साउथ ग्रुप’ की प्रमुख सदस्य थीं, जिस पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस के एक बड़े हिस्से के बदले दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है।

कविता (46) को बीआरएस समर्थकों के विरोध प्रदर्शन के बीच 15 मार्च को हैदराबाद स्थित उनके बंजारा हिल्स आवास से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें अगले दिन सात दिन की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया। बाद में हिरासत में पूछताछ के लिए यह अवधि तीन दिन और बढ़ा दी गई। कविता को पिछले मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। 

ये भी पढे़ं-  Delhi: आईजीआई एयरपोर्ट को मिली परमाणु बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट

 

 

ताजा समाचार

IPL 2024 : आखिरी प्लेऑफ स्थान के लिए आरसीबी और सीएसके में टक्कर, बारिश की आशंका
बरेली: विभिन्न संगठनों ने उठाया चौकीदार को पीटने का मुद्दा, होमगार्डों के खिलाफ SSP से कार्रवाई की मांग 
Farrukhabad: तकनीकी कमी के चलते सार्थी वेबसाइट बंद, पूरे प्रदेश में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम प्रभावित...लोग लौट रहे वापस
एक्शन में गोंडा पुलिस: 65 अपराधियों पर लगा गैंगस्टर एक्ट, 25 लाख की संपत्ति की जब्त
Sunil Chhetri Retirement : दोस्त विराट कोहली ने कहा- संन्यास के फैसले से संतुष्ट हैं सुनील छेत्री 
'बोलने के बजाय आरोपी विभव के साथ ‘बेशर्मी’ से घूम रहे हैं केजरीवाल', मालीवाल केस पर बोलीं सीतारमण