रामपुर: दहेज में बाइक और दो लाख नकदी न मिलने पर महिला को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज 

एसपी के आदेश पर पति सहित पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज 

रामपुर: दहेज में बाइक और दो लाख नकदी न मिलने पर महिला को घर से निकाला, मुकदमा दर्ज 

बिलासपुर, अमृत विचार। दहेज में बाइक व दो लाख नकदी की मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। एसपी के आदेश पर पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। अपने मायके में रह रही विवाहिता ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि उसका विवाह वर्ष 2023 की 22 मई को गांव निवासी सुंदर सिंह से सिख रीति-रिवाज से हुआ था। उसका कहना है कि विवाह के समय उसके पिता ने हैसियत से बढ़कर उसे दान-दहेज दिया। लेकिन उसके ससुराली इससे खुश नहीं थे। दहेज में अपाचे बाइक व दो लाख नगदी की मांग को लेकर आए दिन उसके साथ मारपीट,गाली-गलौज कर प्रताड़ित कर रहे थे।

इसके अलावा उसका ससुर उस पर बुरी नजर रखता था।उसका आरोप है कि जुलाई माह में उसकी अचानक तबीयत खराब होने पर उसके ससुरालियों ने उसे करंट लगाकर मारने का षड्यंत्र रचा इस पर उसने समय रहते अपने भाई को बुला लिया। इसके बाद पंचायत हुई जिसमें लोगों ने गलती दोबारा नहीं करने पर वह दोबारा ससुराल चली गई। इसके बाद 31 दिसंबर की रात उसकी तीनों नंदें गांव आई हुईं थीं। उसका पति अत्याधिक शराब का सेवन किए हुए था। लोगों ने उससे गाली-गलौज व मारपीट करनी शुरू कर दी। तभी से वह अपने मायके में रह रही है।

उसका आरोप है कि लोग उसको व उसके भाई को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं। मामले को लेकर उसने पुलिस अधीक्षक को अपना प्रार्थना पत्र सौंपा। इस पर कोतवाली पुलिस ने सुंदर सिंह, गुलशेर निवासी टेमरा,विमला देवी पत्नी मलकीत सिंह चितल बाग नानकमत्ता उत्तराखंड,सीमा कौर पत्नी जसपाल सिंह निवासी बिंदूखेड़ा रूद्रपुर उत्तराखंड,राज कौर पत्नी लक्ष्मन निवासी पटिया सितारगंज उत्तराखंड आदि ससुरालियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें- रामपुर : दहेज में दो लाख और कार नहीं मिलने पर महिला को किया मारने का प्रयास, आठ लोगों पर केस दर्ज