Etawah Theft: अंग्रेजी शराब की गोदाम की छत काटकर लाखों की नगदी चोरी...चोर तीन बंदूक लेकर हुए फरार

इटावा में अंग्रेजी शराब के गोदाम से लाखों की चोरी

Etawah Theft: अंग्रेजी शराब की गोदाम की छत काटकर लाखों की नगदी चोरी...चोर तीन बंदूक लेकर हुए फरार

इटावा, अमृत विचार। फ्रेंड्स कॉलोनी थानाक्षेत्र के अंतर्गत मंडी के आगे स्थित अंग्रेजी शराब के गोदाम में गुरुवार की रात चोर गोदाम की टीन को काटकर गोदाम में प्रवेश कर गए। चोर गोदाम में रखी सात लाख से अधिक की नगदी के अलावा तीन राइफल व बंदूक लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी शुक्रवार की सबह हुई तो हड़कंप मच गया। चोरी की जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस गोदाम के मैनेजर और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। एसएसपी ने चोरों का पता लगाने के लिए चार टीमों को लगाया है।

फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के मंडी के आगे पूर्व मंत्री  शिवपाल सिंह यादव के पेट्रोल पंप के सामने अंग्रेजी व बीयर की  गोदाम है। गुरुवार की रात को चोरों ने गोदाम को निशाना बनाया। चोर गोदाम में ऊपर पडी टीन सेट को तोडकर गोदाम में प्रवेश कर गए। चोर गोदाम में रखी 7 लाख 30 हजार की नगदी और गोदाम में रखी एक राइफल एक डबल बैरल  और सिंगल बैरल बंदूक को लेकर फरार हो गए।

घटना की जानकारी शुक्रवार सुबह नौ बजे हुई जब कर्मचारी गोदाम पर पहुंचे। कर्मचारियों ने इसकी जानकारी  गोदाम मैनेजर मृदुल मिश्रा को दी। मौके पर पहुंचे मैनेजर ने जब अंदर जाकर देखा तो अलमारी में रखें 7 लाख 30 हजार रूपया नगद और सिक्योरिटी गार्ड की तीन राइफल भी गायब मिली। 

इसकी जानकारी फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल शुरू की।  फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी । जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अभय नाथ त्रिपाठी और सीओ सिटी अमित कुमार सिंह ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए।  

अधिकारियों ने जानकारी की तो पता चला कि चोर छत्त पर रखी टीन को खोलकर गोदाम में उतरे।  जब गोदाम के पीछे जाकर देखा तो एक बेलचा और रस्सी पड़ी मिली। जब सीसीटीवी कैमरा को देखा गया तो गोदाम के पीछे लगा कैमरा चोरों ने घुमा दिया था पुलिस ने तीन घंटे तक हर पहलू की जांच की।  

डीएम एसएसपी ने भी किया घटनास्थल का निरीक्षण 

अंग्रेजी शराब की गोदाम में चोरी की जानकारी मिलने पर डीएम अवनीश राय व एस एसपी संजय कुमार वर्मा ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस को सुबह घटना की जानकारी मिली थी इस संबंध में पता चला कि शराब के गोदाम में चोरी हो गई है। 

जिस संबंध में लगभग आठ लाख नगदी की बात कही थी लेकिन जांच पड़ताल में लगभग साढे चार लाख रुपये सामने आया है और सिक्योरिटी गार्ड की तीन राइफल भी गायब मिली हैउन्होने बताया कि चोरों का पता लगाने के लिए चार टीमों को गठित किया है। हर पहलू को घ्यान में रखकर जांच की जा रही है। सिक्योरिटी गार्ड गोदाम मैनेजर और अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है  जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। 

डीएम ने गोदाम की सुरक्षा व्यवस्था को देखा 

मौके पर पहुंचे डीएम अवनीश राय ने भी गोदाम के लाइसेंस चेक किए हैं और गोदाम की सुरक्षा से इंतजामों को देखा। उन्होंने बताया कि यदि गोदाम में किसी कारण वश अगर आग लग जाती तो उससे संबंधित क्या उपाय सही रहेगा इस मामले में उन्होने  सीएफओ को जांच कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- Kanpur: RBI से 2 हजार की पुरानी करेंसी बदलने का खेल...पुलिस ने रिजर्व बैंक के बाहर से कई लोगों को पकड़ा

ताजा समाचार

25 करोड़ दे दो, करवा देंगे कब्जा, कौशाम्बी प्रत्याशी का वीडियो हुआ वायरल
Test Series : श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीमों की मेजबानी करेगा दक्षिण अफ्रीका
Kanpur: मूल्यांकन में लापरवाही बरतने पर तीन शिक्षक निलंबित; डायट प्रधानाचार्य की ओर से पकड़ी गई थी गलती
Loksabha election 2024: समाजवादी पार्टी ने प्रवक्ता आशुतोष वर्मा का भी लखनऊ सीट से करवाया नामांकन 
Kanpur: मंडल में शिक्षक भर्तियों का होगा सत्यापन, संयुक्त शिक्षा निदेशक ने इन जिलों के DIOS को भेजा पत्र...
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके चाचा के श्राद्ध कर्म में 6 मई को पुलिस कस्टडी में शामिल होने की मिली अनुमति