बहराइच: दुलारपुर के टोल प्लाजा से जनता को हो रहा नुकसान, समस्या भांप विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को भेजा पत्र 

बहराइच: दुलारपुर के टोल प्लाजा से जनता को हो रहा नुकसान, समस्या भांप विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को भेजा पत्र 

बहराइच, अमृत विचार। बहराइच नगर पालिका क्षेत्र के दुलारपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल प्लाजा स्थित है। ऐसे में शहर की अधिकतर लोग चार पहिया वाहन से स्टॉल प्लाजा से आवागमन करते हैं जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। स्टॉल प्लाजा से होने वाली समस्या और इसके संचालन को बंद करने की मांग करते हुए विधान परिषद सदस्य ने केंद्रीय सड़क मंत्री को पत्र भेजा है।

जिले के चितौरा विकासखंड के ग्राम दुलारपुर में एनएच 730 का टोल प्लाजा स्थित है। इस टोल प्लाजा के पश्चिम में 30 किलोमीटर की दूरी पर नानपारा में टोल प्लाजा स्थित है। जबकि दक्षिण में लखनऊ मार्ग पर कैसरगंज में 30 किलोमीटर की दूरी पर दूसरी टोल प्लाजा स्थित है। ऐसे में 60 किलोमीटर के परिधि में तीन टोल प्लाजा है। जबकि केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि 60 किलोमीटर की दूरी पर ही टोल प्लाजा स्थापित होंगे।

अनियमित टोल प्लाजा हटाने की घोषणा के बाद भी दुलारपुर टोल प्लाजा नहीं हटाया जा रहा है। ऐसे में नगर क्षेत्र के मुहाने पर स्थापित टोल प्लाजा से आवागमन करने वाले शहर के लोगों को वसूली का सामना करना पड़ता है, इससे शहर वासियों को दिक्कत होती है। शहर और जिले के जनता को हित को देखते हुए विधान परिषद सदस्य और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पदम सेन चौधरी ने सड़क परिवहन मंत्री को पत्र भेज कर टोल प्लाजा हटाए जाने की मांग की है।

Untitled-29 copy

यह भी पढे़ं: लखनऊ: सफाईकर्मियों की सेहत के लिए बीबीएयू फिक्रमंद, बनाई अनोखी किट, अब बिना छुए कूड़ा बिन सकेंगे sweeper!