शाहजहांपुर: ग्रामीण की डंडे से पीट-पीटकर हत्या, गला भी रेता, सुबह सड़क किनारे मिला शव

पास में ही मिला खून से सना डंडा, फॉरेंसिक टीम ने मौके से इकट्ठा किए साक्ष्य

शाहजहांपुर: ग्रामीण की डंडे से पीट-पीटकर हत्या, गला भी रेता, सुबह सड़क किनारे मिला शव

शाहजहांपुर, अमृत विचार। पुवायां क्षेत्र के गांव मुड़िगवां निवासी धर्मजीत की कुछ लोगों ने बुधवार रात हत्या कर दी। गुरुवार सुबह उसका शव सबलापुर जाने वाले रोड किनारे खून से लथपथ मिला। पास में खून से सना एक डंडा भी बरामद हुआ है। गले में कटे होने का भी निशान मिला है। थाना पुलिस के अलावा एएसपी ग्रामीण ने भी मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य इकट्ठा किए है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मृतक के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
गुरुवार सुबह सबलापुर जाने वाली सड़क के पश्चिम की तरफ गांव के कुछ लोगों ने एक व्यक्ति का शव देखा तो सनसनी फैल गई। शव के पास में ही खून से सना एक डंडा पड़ा हुआ था।

मृतक के चेहरे पर गहरे घाव के निशान थे। शुरूआत में लोग शव देखकर चुपचाप निकलते रहे लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही आसपास गांवों में शव पड़े होने की चर्चा तेज हो गई। इसी बीच किसी ने पुवायां पुलिस को शव पड़े होने की सूचना दी। इसके बाद इंस्पेक्टर प्रदीप राय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की। जिस पर उसकी शिनाख्त मुड़िगवां निवासी 54 वर्षीय धर्मजीत पुत्र राजाराम के रूप में हुई।

जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय से एएसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ ही लोगों से घटना के संबंध में जानकारी की। मौके पर परिजनों के साथ पहुंचे मृतक के बेटे नीतीश कुमार ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि पिता धर्मजीत को गांव के सोहित और गांव के नरेश का साला निवासी गांव भूड़ा थाना बंडा को 27 मार्च को शाम लगभग चार बजे अपने साथ बाइक पर बैठाकर ले गए, जिसे उसने व बहन सोनी देवी व निशा देवी ने देखा।

पिता जब वापस नही आए तो काफी तलाश किया लेकिन उनका पता नहीं चला। गुरुवार सुबह  ग्रामवासियों के जरिये मुडिगवां व सबलापुर जाने वाले चकरोड के किनारे शव पड़े होने की जानकारी मिली। वह परिजनों के साथ मौके पर पहुंचा तो शव पिता का था। नीतीश कुमार ने आरोप लगाया कि  इन्हीं दोनों ने मिलकर पिता की डंडे से कुचकर व गला काटकर बेरहमी से हत्या की है।

कुछ लोगों से चल रहा है चकरोड का विवाद
मृतक धर्मजीत के बेटे नीतीश कुमार ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में हत्या का मुख्य आरोपी गांव के सोहित और गांव के नरेश के साले को बनाया है लेकिन इसके साथ ही उसने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में यह भी बताया कि मेरा चकरोड का विवाद पडोसी गांव दिउहना थाना बंडा निवासी शंकरलाल, किशनकुमार, रामसिंह, धर्मपाल पुत्रगण बालकराम से चल रहा है। सोहित से रंजिश क्या है, इस बारे में नीतीश पुलिस को जानकारी नहीं पाया।

हत्यारों ने चेहरे पर ही किए प्रहार
हत्या करने वालों ने धर्मजीत के चेहरे पर ही प्रहार किया। उसका चेहरा खून से लथपथ था और चेहरे पर गहरे घाव के निशान थे। हत्यारों ने उसका चेहरा बिगाड़ने की पूरी कोशिश की, ताकि मृतक की पहचान न हो पाए लेकिन मौके पर पहुंचे परिजनों ने कपड़े देखकर पहचान कर ली।

मौके पर मिली हवाई चप्पल 
जिस जगह पर धर्मजीत का शव पड़ा था, वहीं पास में खून से सने डंडे के पास एक हवाई चप्पल भी पड़ी हुई थी। मृतक की दोनों चप्पलें पैरो के पास अलग पड़ी हुईं थीं। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि यह चप्पल हत्यारों की हो सकती है। पुलिस ने दर्ज रिपोर्ट के आधार के साथ ही चप्पल को भी साक्ष्य में शामिल किया है।  

सबलापुर को जाने वाली सड़क किनारे पश्चिम की तरफ एक व्यक्ति का शव मिला है, जिसकी शिनाख्त मुड़िगवां निवासी धर्मजीत के रूप में हुई है। बेटे की तहरीर पर हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।मामले की विवेचना की जा रही है-मनोज कुमार अवस्थी, एएसपी ग्रामीण।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के संग कद्दावरों के कद की भी अग्निपरीक्षा