शाहजहांपुर: फंदे पर लटका मिला युवक का शव, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

शाहजहांपुर: फंदे पर लटका मिला युवक का शव, भाई ने लगाया हत्या का आरोप

 जलालाबाद(शाहजहांपुर),अमृत विचार। क्षेत्र के गांव सराय साधौ के मरघट में खड़े नीम के पेड़ से शनिवार सुबह एक युवक का शव लटकते हुए मिला। जिसे देखने के लिए आसपास के गांव की लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने एक महिला का नाम लेते हुए हत्या का आरोप लगाया है।

कोतवाल और सीओ ने मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। वहीं  फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य के तौर पर सैंपल लिए। शव को पोस्टमार्टम का भेजा गया है।थाना मिर्जापुर क्षेत्र के गांव संगहा निवासी 35 वर्षीय नेम सिंह यादव की शादी नहीं हुई थी।

वह दिल्ली में जाकर मेहनत मजदूरी करता था। नेम सिंह का एक मकान जलालाबाद के मोहल्ला प्रताप नगर में भी है। वह एक सप्ताह पहले ही दिल्ली से जलालाबाद के मोहल्ला प्रतापनगर स्थित घर आया था लेकिन वह अपने गांव नहीं पहुंचा।

जलालाबाद से सटे गांव सराय साधौ से करीब आधा किलोमीटर दूर पश्चिम की ओर शनिवार सुबह करीब आठ बजे लोग खेतों की तरफ गए तो मरघट में खड़े नीम के पेड़ से युवक शव रस्सी से फंदे पर लटका देखा, इससे सनसनी फैल गई। उसके जूते अलग-अलग काफी दूर पड़े हुए थे। लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर कोतवाल हरिपाल सिंह बालियान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए, जानकारी मिलते ही सीओ अजय कुमार राय भी पहुंच गए। शव को उतारा गया। घटना स्थल पर मौजूद लोगों के जरिये जानकारी करने पर पुलिस ने घटना स्थल से 14 किलोमीटर दूर संगहा गांव में उसके परिजनों को सूचना दी।

भाई राजीव परिवार वालों के साथ मौके पर पहुंचा तो उसने एक रितिका नाम की युवती का नाम लेते हुए नेम सिंह की हत्या किए जाने का आरोप लगाना शुरू कर दिया। राजीव का कहना था कि उसका भाई रितिका नाम की युवती से फोन पर बात करता था। फॉरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य इकट्ठा किए।

बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। भाई राजीव ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।भाई राजीव ने बताया कि नेम सिंह पर चोरी और लूट की घटना के मुकदमे चल रहे थे।  

घटना को लेकर कई बिंदुओ पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होने पर मामले में गहराई से छानबीन करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।---अजय कुमार राय, सीओ