बदायूं: ईद पर सड़क पर पढ़ी नमाज, 16 नामजद समेत 50 के खिलाफ FIR

बदायूं: ईद पर सड़क पर पढ़ी नमाज, 16 नामजद समेत 50 के खिलाफ FIR

बदायूं, अमृत विचार: ईद के अवसर पर गुरुवार को कुछ लोगों ने ईदगाह के बाहर सड़क पर नमाज अदा की। बताया जा रहा है कि इस दौरान चीता मोबाइल पर तैनात पुलिसकर्मी मौजूद थे। उनकी सूचना पर चौकी इंचार्ज पहुंचे लेकिन तब तक नमाज शुरू हो चुकी थी। गुरुवार को सड़क पर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ। शेखूपुर चौकी इंचार्ज ने तहरीर दी। पुलिस ने 16 नामजद समेत 50 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। अज्ञात की पहचान की जा रही है।

कोतवाली सिविल लाइन की पुलिस चौकी शेखूपुर के इंचार्ज उपनिरीक्षक राजीव चौहान ने बताया कि ईद त्योहार पर वह क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे थे। मस्जिद और दरगाहों पर नमाज सकुशल संपन्न कराने के लिए शांति व्यवस्था के लिए भ्रमण कर रहे थे। साथ में सिपाही निखिल, नितिन, मुकेश भी थे। भ्रमण के दौरान वह शेखूपुर स्थित ईदगाह पहुंचे। जहां 40 से 50 लोग रास्ता अवरोध करके सड़क पर नमाज अदा कर रहे थे। 

सड़क पर आवागमन नहीं हो पा रहा था। उपनिरीक्षक ने सड़क पर नमाज पढ़ने वालों की पहचान की। जिसमें 16 लोगों की जानकारी हुई। उपनिरीक्षक की तहरीर पर सिविल लाइन कोतवाली में 16 नामजद समेत 50 लोगों के खिलाफ सार्वजनिक मार्ग पर अवरोध पैदा करके आवागमन रोकने और सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

लोगों ने बताया कि नमाज के दौरान ईदगाह पर पुलिसकर्मी पहले से ही मौजूद थे। पुलिसकर्मियों की सूचना पर चौकी इंचार्ज और अन्य पुलिसकर्मी पहुंचे लेकिन तब तक नमाज शुरू हो गई थी। जिसके चलते उन्होंने नमाज नहीं रोकी।

वायरल हुई वीडियो में पुलिस की चीता मोबाइल की एक गाड़ी नमाजियों के पास खड़ी नजर आ रही है लेकिन पुलिसकर्मी नजर नहीं आ रहे। सिविल लाइन के प्रभारी निरीक्षक गौरव विश्नोई ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। वीडियो के आधार पर अज्ञात की पहचान की जा रही है। 

इनके खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट
उपनिरीक्षक की तहरीर पर कस्बा शेखूपुर निवासी हरीश उर्फ लल्ला, भदाले, पप्पू कुरैशी, सलमान, मुन्ने टायर वाला, सालिम, उवैश, नन्हा, असलम के अलावा सगीर, जावेद, भूरे, नदीम, शाहरुख, नईम, अकरम सलमानी और 34 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वीडियो के आधार पर पुलिस अज्ञात की पहचान करने में लगी है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: गैंगस्टर भाइयों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 6.40 लाख रुपये की संपत्ति जब्त

ताजा समाचार