गोंडा: प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों पर मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, कई घायल

गोंडा: प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों पर मधुमक्खियों के झुंड ने बोला हमला, कई घायल

करनैलगंज/गोंडा, अमृत विचार। सरयू डिग्री कालेज में बृहस्पतिवार को आयोजित पकिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के एक दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षण के दौरान मधुमक्खियों के झुंड ने शिक्षकों पर हमला बोल दिया। इस अप्रत्याशित घटना से शिक्षकों में अफरा तफरी मच गयी और शिक्षक अपनी जान बचाकर भागने लगे। मधुमक्खियों के हमले में करीब दर्जन भर शिक्षक घायल हुए हैं। सभी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया की खंड शिक्षा अधिकारी अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को सरयू डिग्री कालेज के हॉल में  शिक्षकों की कार्यशाला चल रही थी। प्रशिक्षण के   बीच में ही मधुमक्खियों के झुंड ने पहुंचकर शिक्षकों पर हमला बोल दिया।

63

मधुमक्खियों के हमले से अफरा तफरी मच गई शिक्षक अपनी जान बचाकर भागने लगे। मगर तब तक मनीष मौर्य, शाहिद अहमद, राजकुमार व दक्षराज सहित करीब एक दर्जन से अधिक शिक्षक मधुमक्खियों के हमले का शिकार हो गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और नगर के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। हालांकि सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। कई शिक्षकों को छुट्टी भी दे दी गयी है। 

महिला खंड शिक्षा अधिकारी ने दिखाई हिम्मत

मधुमक्खियों के हमसे से बचने के लिए जब शिक्षक उधर उधर भाग रहे थे तब खंड शिक्षा अधिकारी नूतन जायसवाल ने अपनी सूझबूझ और हिम्मत दिखाते हुए घायल शिक्षकों की मदद की। खंड शिक्षा अधिकारी ने अपना जान जोखिम डाल कार लेकर मौके पर पहुंची और शिक्षकों को वहां से सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने लगी। बीईओ नूतन जायसवाल ने बताया की सभी शिक्षकों की स्थित सामान्य है। अधिकतर शिक्षक अपने घर जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-मुख्तार अंसारी ने लगाया खाने में धीमा जहर देने का आरोप, वकील ने की मेडिकल बोर्ड बनाकर इलाज की मांग