बरेली: संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का अंतिम दिन, चूकने वालों के लिए अभी मौका

बरेली: संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का अंतिम दिन, चूकने वालों के लिए अभी मौका

बरेली, अमृत विचार। वोटरों के नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए चलाए जा रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का शनिवार को अंतिम दिन रहा। 27 अक्टूबर से लेकर अब तक फार्म भरने वालों के नाम पांच जनवरी को मतदाता सूची में शामिल हो सकेंगे। जबकि फार्म भरने से चूकने वालों के लिए भी अभी मौका रहेगा। निरंतर पुनरीक्षण अभियान में वह फार्म भरकर वोटर बन सकते हैं।

दरअसल, 27 अक्टूबर से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान की शुरुआत हुई थी। छह अलग-अलग तिथियों में सभी बूथों पर विशेष अभियान चलाकर लोगों के फार्म भरे गए। नौ दिसंबर तक संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चलाया गया, जिसमें नए वोटर बनने के लिए, मतदाता सूची से नाम घटाने, बढ़ाने, मृतकों के नाम हटाने के लिए कार्यवाही की गई। लोगों ने बूथों पर पहुंचकर फार्म भरे। छह दिसंबर तक फॉर्म-6 के 91236, फॉर्म-7 के 39007, फॉर्म-8 के 11665 आवेदन आए हैं। 15000 पुरुषों, 21500 महिलाओं के नए नाम वोटर लिस्ट में जोड़े गए हैं। 

18 साल की उम्र पूरी कर चुके 21 हजार से अधिक युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े गए हैं। एक लाख 41 हजार 909 फार्म आए हैं। हालांकि, सात से नौ दिसंबर तक आए फार्मों से संख्या और बढ़ेगी। शनिवार को संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का अंतिम दिन रहा। जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी हैदर अब्बास ने बताया कि जो लोग फार्म नहीं भर सके हैं। मतदाता सूची में जिन्हें नाम शामिल कराना है, कटवाना है या संशोधन कराना है, वह बीएलओ से संपर्क कर फार्म भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन भी किया जा सकता है।

ये भी पढे़ं- बरेली: चुनावी मुकदमों में क्या हुई पैरवी...शीघ्र उपलब्ध कराएं विवरण

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें