मुरादाबाद : स्काउट गाइड की गतिविधियों को और बेहतर करने पर ध्यान जरुरी, डीएम ने दिया निर्देश

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में भारत स्काउट गाइड के जिला संस्था के जिला परिषद की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक

मुरादाबाद : स्काउट गाइड की गतिविधियों को और बेहतर करने पर ध्यान जरुरी, डीएम ने दिया निर्देश

मुरादाबाद। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में भारत स्काउट गाइड जिला संस्था की जिला परिषद की कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। उन्होंने कहा कि संस्था ने यदि अच्छा कार्य किया है तो इसको और ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास किया जाएगा। 

स्काउट गाइड के अधिकारियों ने जिलाधिकारी को इस साल जनवरी से जून तक स्काउट गाइड की गतिविधियों की जानकारी दी। जिलाधिकारी ने स्कूल और कॉलेजों में निरंतर स्काउट गाइड की गतिविधियां कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को स्काउट गाइड द्वारा की जा रही गतिविधियों की निरंतर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। अधिकारियों से कहा कि स्काउट गाइड की गतिविधियों को और बेहतर बनाने के लिए ध्यान देने के लिए कहा।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित मुशायरा ग्राउंड के पास महिला कल्याण विभाग की बिल्डिंग में उनके नवीन स्काउट गाइड कार्यालय का निरीक्षण किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुमित यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाबचंद, जिला विद्यालय निरीक्षक डा.  अरुण कुमार दुबे, बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार गंगवार, प्रधानाचार्य मधुबाला त्यागी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : पीसीबी ने सलमान बट को राष्ट्रीय चयन समिति में किया शामिल, लगा था पांच साल का प्रतिबंध...जानिए