प्रयागराज: भर्ती के नाम पर फर्जी सीबीआई अफसर ने सिपाही को ठगा, दो लाख रुपए का लगाया चूना

प्रयागराज: भर्ती के नाम पर फर्जी सीबीआई अफसर ने सिपाही को ठगा, दो लाख रुपए का लगाया चूना

प्रयागराज। सीबीआई का एसपी बन एक ठग ने आईजी रेंज के ड्राइवर किशोरी लाल को नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिया। हकीकत सामने आने पर भुक्तभोगी सिपाही ने कर्नलगंज थाने में शांतिपुरम फाफामऊ के रहने वाले पवन कुमार मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस लाइन में रहने वाले किशोरी लाल आईजी रेंज के ड्राइवर हैं। उन्होंने बताया कि दो साल पहले पुलिस लाइन के बाहर पवन मिश्रा नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई थी। व्यक्ति ने खुद को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का एसपी बताया था। उसने कहा उसने दो शादियां की हैं, उसकी दो पत्नियां हैं। एक पत्नी दिल्ली और दूसरी पत्नी मध्य प्रदेश में सीबीआई की एसपी है। अगर कोई काम होगा तो वह करवा सकता है।

पवन ने एक दिन मुलाकात की और कहा कि सीबीआई में भर्ती आ रही है, अपने लड़के का फार्म भरवा दो। उसकी नौकरी लग जायेगी। जहां भर्ती होगी वहां का भर्ती अधिकारी वह और उसकी पत्नी रहेगी। नौकरी के लिए पहले दो लाख रुपये लगेगा। सिपाही ने जब कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं तो पवन ने प्लाटिंग का झांसा देकर जाल में फंसा लिया।

जिसके बाद सिपाही ने पवन के खाते में दो लाख रुपये भेज दिया। कुछ दिनों बाद जब काम नहीं हुआ तो पता चला कि पवन मिश्रा फर्जी व्यक्ति है। वह सीबीआई का एसपी नहीं है। जब सिपाही ने अपना पैसा वापस मांगा तो पीड़ित को जान से मारने की धमकी देने लगा। भुक्तभोगी ने बताया कि पवन के खिलाफ होलागढ़ थाने में 86 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज पहले से दर्ज है।

यह भी पढ़ें: एल्विश यादव केस में नोएडा पुलिस कमिश्नर का बड़ा एक्शन, थाना प्रभारी संदीप सिंह को किया लाइन हाजिर