रामपुर : अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र मामले में अधिवक्ता ने कोर्ट में पेश की गवाहों की सूची

गवाही के लिए कोर्ट में हाजिर होंगे जफर खान और अशफाक अहमद एडवोकेट, सुनवाई सात अप्रैल को

रामपुर : अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण-पत्र मामले में अधिवक्ता ने कोर्ट में पेश की गवाहों की सूची

रामपुर, अमृत विचार। पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण-पत्र मामले में बुधवार को सुनवाई हुई। जिसमें आरोपी पक्ष के अधिवक्ता ने सफाई साक्ष्य पेश करने के गवाहों की सूची सीजेएम कोर्ट में सौंपी। जिसमें कोर्ट ने गवाही के लिए जफर खान एडवोकेट और अशफाक अहमद एडवोकेट को बुलाया है। अब इस मामले में सात अप्रैल को सुनवाई होगी। कोर्ट ने पिछली तारीख पर सफाई साक्ष्य पेश करने का अंतिम अवसर दिया था।
 
बताते चलें कि भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने स्वार के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम उनके पिता पूर्व मंत्री आजम खां और मां डा. तंजीम फातिमा के खिलाफ दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सिविल लाइन थाने में शहर विधायक आकाश सक्सेना ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने विवेचना के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। इस मामले की सीजेएम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। 

बुधवार को इस मामले में सुनवाई हुई। आरोपी पक्ष के अधिवक्ता ने  गवाहों की सूची कोर्ट में पेश की। जिसमें कोर्ट ने गवाही के लिए जफर खान एडवोकेट और अशफाक अहमद एडवोकेट को बुलाया है। अब इस मामले में सात अप्रैल को सुनवाई होना है। सूत्रों की मानें तो गवाहों की सूची में करीब 26 से 28 नाम शामिल हैं। अभियोजन अधिकारी और अधिवक्ता संदीप सक्सेना ने बताया कि आरोपी पक्ष के अधिवक्ता ने गवाहों की सूची कोर्ट में दी है। जिसमें दो गवाहों को बुलाया है अब सात अप्रैल को सुनवाई होना है। 

आजम के भड़काऊ भाषण मामले में गवाह से हुई जिरह
रामपुर। आजम खां के भड़काऊ भाषण मामले में बुधवार को गवाह से जिरह हुई,जो कि पूरी नहीं हो सकी। इस मामले में आज फिर सुनवाई होना है। वर्ष 2019 में आजम खां को लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया था। जिसमें उन्होने हर जगह जनसभाएं की थी। इस दौरान उन्होंने शाहबाद में जनसभा को संबोधित किया था। जहां उन्होने भड़काऊ भाषण दिया था। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद विवेचना करते हुए पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। जिसकी सुनवाई सीजेएम कोर्ट में चल रही है। बुधवार को गवाह जिरह हुई जोकि पूरी नहीं हो सकी। अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि आज इस मामले में सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें:- रामपुर में सेक्स रैकेट का खुलासा, नौ महिलाएं समेत दो युवक गिरफ्तार